28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : सड़क धंसने की वजह से बेली रोड बंद, जायजा लेने पहुंचे CM नीतीश

पटना : राजधानी की लाइफ लाइन मानी जाने वाली सड़क बेली रोड को बंद कर दिया गया है. दरअसल, बेली रोड स्थित बीपीएससी कार्यालय के पास बेली रोड का एक बड़ा हिस्सा धंस गया है. विदित हो कि बेली रोड पर लोहिया पथ का कार्य चल रहा है. लगातार हो रही बारिश की वजह से […]

पटना : राजधानी की लाइफ लाइन मानी जाने वाली सड़क बेली रोड को बंद कर दिया गया है. दरअसल, बेली रोड स्थित बीपीएससी कार्यालय के पास बेली रोड का एक बड़ा हिस्सा धंस गया है. विदित हो कि बेली रोड पर लोहिया पथ का कार्य चल रहा है. लगातार हो रही बारिश की वजह से निर्माणाधीन पुल के पास जम जमाव हो गया था. जिससे कारण मिट्टी कटाव होने के सड़क के धंसने की बात कही जा रही है. एहतियात के तौर पर बेली रोड को हड़ताली मोड़ से शेखपुरा मोड़ तक बंद कर दिया गया है.

वहीं, घटना का जायजा लेने सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी पहुंचे. जहां, उन्होंने घटना स्थल का निरीक्षणकिया और अधिकारियों से बात कर घटना की पूरी जानकारी ली. इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इस घटना में अगर कोई लापरवाही बरती गयी है तो इसकी पूरी जांच की जायेगी. मुख्य सचिव पूरे स्थिति पर नजर बनाये हुए हैं. इसके साथ ही घटना को उन्होंने इस घटना को आगाह करने वाली घटना बतायी. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह नेहरू पथ (बेली रोड) सैकड़ों साल पुराना है. अब तक कहीं कुछ नहीं हुआ था. सिर्फ पानी की वजह से ऐसा हुआ यह भी कहना ठीक नहीं होगा. इससे पहले और ज्यादा बारिश हुई है, मगर कुछ हुआ नहीं. इस जगह से पहले सोन नदी बहती थी. बाद में नदी का रास्ता बदल गया. इसलिए जरूरी है कि इस जगह का वाटर लेवल की जांच की जाये. ताकि वस्तु स्थिती का पता चल सके. क्योंकि इसका कनेक्शन मेट्रो रेल से भी है. वाटर लेवल की जांच विशेषज्ञों से कराया जायेगा. साथ लोहिया पथ चक्र के विशेषज्ञों को भी पुन: इस बिंदु को ध्यान में रखते हुए जांच करने को कहा जायेगा.

सड़क धंसने की सूचना मिलने के बाद अधिकारियों में हड़कंप मच गया. अानन-फानन में कई अधिकारी माैके पर कैम्प कर रहे हैं. हालात का जायजा लेने के लिए पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव, जिलाधिकारी कुमार रवि, नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद, परिवहन विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल, ट्रैफिक एसपी समेत कई आला अधिकारी घटना स्थल पर मौजूद है. वहीं, सड़क को दुरुस्त करने का कवायद शुरू कर दी गयी है.

अधिकारियों के सामने सबसे बड़ी चुनौती उक्त सड़क पर यातायात व्यवस्था को जल्द से जल्द सुचारु करने की होगी. रविवार की तड़के सुबह 4 बजे से ही इस सड़क पर परिचालन को को बंद कर दिया गया है. गनीमत की बात यह है की आज रविवार होने के कारण ट्रैफिक पर दबाव कम है. नहीं, तो पटना थम जाता. अधिकारियों की माने तो शाम तक एक तरफ से परिचालन प्रारंभ करने का प्रयास किया जा रहा है. कोशिश होगी की कल सुबह तक इस सड़क को परिचालन लायक दुरुस्त कर दिया जाये.

दूसरी ओर सड़क पर सियासत भी तेज हो गयी है. आरजेडी नेता और पूर्व मंत्री अब्दुल गफूर ने कहा कि जब से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भाजपा के साथ मिल कर सरकार बनायी है. इस तरह की गड़बड़ियां हो रही है. वहीं, आरोपों पर पलटवार करते हुए जदयू नेता अशोक चौधरी ने कहा कि विपक्ष को आरोप लगाने से पहले ये सोचना चाहिए था कि उक्त सड़क का निर्माण किसके कार्यकाल में शुरू हुआ था. सरकार बदलने से डीपीआर या कॉन्ट्रैक्टर नहीं बदलता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें