33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार बोर्ड 26 जून को जारी करेगा मैट्रिक का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति मंगलवार को मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट जारी करेगा. छात्र-छात्राओं को बेसब्री से परीक्षा परिणाम का इंतजार है. रिजल्ट के लिए पहले से तारीख का ऐलान हो चुका है. 26 जून की शाम 4:30 बजे से परिणाम जारी होने की बात बतायी जा रही है. स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट बोर्ड की […]

पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति मंगलवार को मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट जारी करेगा. छात्र-छात्राओं को बेसब्री से परीक्षा परिणाम का इंतजार है. रिजल्ट के लिए पहले से तारीख का ऐलान हो चुका है. 26 जून की शाम 4:30 बजे से परिणाम जारी होने की बात बतायी जा रही है. स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboard.ac.in पर चेक कर सकते हैं.

छात्रों को किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए बोर्ड की ओर से कई हेल्पलाइन नंबर भी जारी किये गये हैं. बिहार बोर्ड की 10वीं की परीक्षा 21 फरवरी से 28 फरवरी तक गोपालगंज में 18 केंद्रों पर हुई थी.मालूमहो कि इस साल बिहार के 1,426 एग्जाम सेंटर्स में मैट्रिक की परीक्षाओं का आयोजन किया गया था. इस साल करीब 17.70 लाख छात्र-छात्राएं दसवीं की परीक्षा में शामिल हुए है.

कॉपियां चोरी होने पर बढ़ी तिथि

इस परीक्षा का रिजल्ट पहले 20 जून को जारी होने वाला था. लेकिन, 42400 कॉपियां गायब हो जाने के कारण बोर्ड को रिजल्ट जारी होने की तिथि में विस्तार करनी पड़ी. बोर्ड के अनुसार 20 जून के बादले 26 जून को मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया जायेगा.

ऐसे चेक करें रिजल्ट…

– बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboard.ac.in पर जाएं.
– Bihar 10th Result 2018 या BSEB Class 10 Matric Result 2018 के टैब पर क्लिक करें.
– अपना रोल नंबर एंटर करें
– आपको Bihar Board Class 10 Matric Results 2018 दिखाई देगा
– Bihar Board Matric Result डाउनलोड करें और भविष्य के लिए उसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें