29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : इंटर के रिजल्ट को लेकर राजधानी पटना समेत राज्य के कई शहरों में प्रदर्शन, सीपी ठाकुर ने जतायी चिंता

पटना : इंटर के रिजल्ट आने के बाद से हो रहे बवाल का आज तीसरा दिन रहा. छात्रों ने आज सूबे की राजधानी समेत राज्य के कई शहरों में विरोध-प्रदर्शन किया. छात्रों का गुस्सा शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. छात्रों को कहना है कि ये सारी गलतियां बिहार विद्यालय परीक्षा समिति और […]

पटना : इंटर के रिजल्ट आने के बाद से हो रहे बवाल का आज तीसरा दिन रहा. छात्रों ने आज सूबे की राजधानी समेत राज्य के कई शहरों में विरोध-प्रदर्शन किया. छात्रों का गुस्सा शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. छात्रों को कहना है कि ये सारी गलतियां बिहार विद्यालय परीक्षा समिति और शिक्षा विभाग के लापरवाही के कारण हुआ है. इस बीच शनिवार को राज्य के कई शहरों में छात्रों ने जमकर बवाल कटा. छात्रों को शांत करने के लिए पुलिस को लाठियां भी भांजनी पड़ी. खराब रिजल्ट को लेकर छात्रों ने जहां पटना, समस्तीपुर, वैशाली, छपरा, नालंदा, शिवहर, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद में प्रदर्शन किया. वहीं, अब इस विरोध में छात्र संगठन भी साथ देने लगे हैं. पटना में एआईएसएफ और जन अधिकार पार्टी ने सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया.

हाजीपुर में आक्रोशित छात्रों ने अंजनपीर चौक को जाम कर दिया है और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. छात्रों के हंगामे के कारण हाजीपुर-छपरा मार्ग पर वाहनों का परिचालन ठप है. इंटर में खराब रिजल्ट को लेकर छात्रों ने नालंदा के देवीसराय के समीप एनएच 31 को भी जाम कर दिया है. जाम को हटाने के लिए पुलिस को छात्रों पर लाठियां भी भांजनी पड़ी.

समस्तीपुर में छात्रों ने मोहिद्दीननगर-महनार मुख्य पथ को जाम कर दिया है. जीएमआरडी कॉलेज मोहनपुर गेट और सरारी गांव के पास आक्रोशित छात्रों ने सड़क जाम किया है. इस दौरान आक्रोशित छात्रों ने बिहार के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा का पुतला भी फूंका. हाजीपुर में भी इंटर परीक्षा में फेल छात्राओं का हंगामा जारी है.

BJP के वरिष्ठ नेता ने इंटर रिजल्ट पर उठाया सवाल, कहा…

इंटरमीडिएट के रिजल्ट को लेकर जहां हंगामा जारी है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सीपी ठाकुर ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बिहार की शिक्षा व्यवस्था पर ही प्रश्नचिन्ह उठा दिया है. सीपी ठाकुर ने कहा कि बिहार की शिक्षा व्यवस्था खराब हो गयी है. उन्होंने सरकार से फिर परीक्षा लेने और जांच कर रिजल्ट सुधारने की नसीहत दी. सीपी ठाकुर ने कहा कि शिक्षा व्यवस्था पटरी पर होती तो गड़बड़ियां नहीं होती. उन्होंने ईमानदार अधिकारियों को बीएसईबी की जिम्मेदारी देने की वकालत की. बीजेपी नेता ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से शिक्षा व्यवस्था में सुधार लाने की बात कही.

किसी भी तरह की नहीं हुई गड़बड़ी : आनंद किशोर

रिजल्ट में हुई गड़बड़ियों के कारण जहां एक ओर छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर का कहना है कि इंटर की कॉपी जांच और रिजल्ट में कोई गड़बड़ी नहीं हुई है. कॉपी जांच से लेकर रिजल्ट जारी करने तक का कार्य पूर करने में पुरी तरह से पारदर्शिता बरती गयी है. किसी प्रकार की कोई त्रुटी का सवाल नहीं उठता है. जिन छात्रों को संदेह है, वो 13 जून तक ऑनलाइन शिकायत कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें