30.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

हटिया-पटना सुपर और पटना-पूर्णिया का होगा विलय, हटिया-पटना 13 जून से पूर्णिया तक जायेगी, एसी-3 की लगेगी बोगी

पटना : रेलवे ने मिथिलांचल के लोगों को तोहफा देने का फैसला किया है. झारखंड के हटिया से बिहार की राजधानी पटना आनेवाली हटिया-पटना सुपर एक्सप्रेस और पटना से पूर्णिया जानेवाली पटना-पूर्णिया एक्सप्रेस को विलय करने का फैसला किया है. ट्रेन की समय सारणी और ठहराव में कोई बदलाव नहीं किया गया है. हालांकि, ट्रेन […]

पटना : रेलवे ने मिथिलांचल के लोगों को तोहफा देने का फैसला किया है. झारखंड के हटिया से बिहार की राजधानी पटना आनेवाली हटिया-पटना सुपर एक्सप्रेस और पटना से पूर्णिया जानेवाली पटना-पूर्णिया एक्सप्रेस को विलय करने का फैसला किया है. ट्रेन की समय सारणी और ठहराव में कोई बदलाव नहीं किया गया है. हालांकि, ट्रेन का नंबर हटिया-पटना सुपर एक्सप्रेस का ही रहेगा.

जानकारी के मुताबिक, झारखंड के हटिया से बिहार की राजधानी पटना आनेवाली हटिया-पटना सुपर एक्सप्रेस (18626-18625) अब पूर्णिया तक जायेगी. पटना से पूर्णिया जानेवाली पटना-पूर्णिया एक्सप्रेस (18698-18697) का विलय हटिया-पटना सुपर एक्सप्रेस में कर दिया जायेगा. अब यह ट्रेन हटिया से पटना होते हुए पूर्णिया तक जायेगी. इस ट्रेन का नंबर 18626-18625 ही रहेगा. इस सबंध में रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. ट्रेन की समय सारिणी और ठहराव में कोई बदलाव नहीं किया गया है. हालांकि, रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर एसी चेयरकार की जगह एसी-3 बोगी लगाने का फैसला किया है. बताया जाता है कि यह सुविधा अगले माह 13 जून से प्रभावी हो जायेगी.

हटिया-पटना सुपर एक्सप्रेस और पटना-पूर्णिया एक्सप्रेस ट्रेन का नंबर अलग-अलग होने से यात्रियों को एक साथ टिकट नहीं मिल पाती थी. अब रांची से पूर्णिया या पूर्णिया से रांची जाने के लिए दो टिकट नहीं लेना पड़ेगा. मिथिलांचल वासियों की काफी दिनों से मांग थी, जिसे रेलवे ने स्वीकार कर लिया है. मालूम हो कि यह ट्रेन हटिया से प्रतिदिन सुबह 6:10 बजे पटना के लिए खुलती है. ट्रेन नंबर बदलने के कारण पटना पहुंचने पर यात्रियों का बर्थ भी बदल जाता था. यात्रियों को अब इस समस्या से निजात मिल जायेगी. साथ ही एसी चेयर कार में घंटों बैठ कर सफर करना भी काफी मुश्किल भरा होता था. इसलिए रेलवे ने एसी चेयरकार के स्थान पर एसी-3 बोगी लगाने का फैसला किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें