25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रधानमंत्री का बिहार दौरा आज, सुरक्षा को लेकर नेपाल सीमा रहेगी सील

पटना : प्रधानमंत्री का विशेष विमान बीबीजे से मंगलवार को सुबह 10 बजे पटना पहुंचेंगे. पटना एयरपोर्ट के निदेशक आरएस लाहौरिया ने बताया कि सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुरूप पटना एयर ट्रैफिक कंट्रोल के क्षेत्र में प्रधानमंत्री के विमान को अन्य विमानों से 2000 फीट के वर्टिकल सेपरेशन पर रखा जायेगा. सामान्य विमानों के बीच यह […]

पटना : प्रधानमंत्री का विशेष विमान बीबीजे से मंगलवार को सुबह 10 बजे पटना पहुंचेंगे. पटना एयरपोर्ट के निदेशक आरएस लाहौरिया ने बताया कि सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुरूप पटना एयर ट्रैफिक कंट्रोल के क्षेत्र में प्रधानमंत्री के विमान को अन्य विमानों से 2000 फीट के वर्टिकल सेपरेशन पर रखा जायेगा. सामान्य विमानों के बीच यह दूरी 1000 फीट होती है, जिसे अतिरिक्त सुरक्षा के लिए दोगुना कर दिया जाएगा.
सोमवार को सुबह 10 से दोपहर 2.05 बजे तक पटना एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री के आगमन का रियल टाईम रिहर्सल हुआ, जिसमें राज्य पुलिस, सीआइएसएफ और एसपीजी स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप ने भाग लिया.
इसमें प्रधानमंत्री के विमान की पार्किंग, उनके स्टेट हैंगर में जाने से लेकर हेलिकॉप्टर में सवार होकर मोतिहारी जाने और वहां से फिर वापस आने और विमान में बैठ पटना से वापस जाने तक के हरेक स्टेप का रियल टाईम रिहर्सल हुआ.
मंगलवार की सुबह बिहटा एयरफोर्स स्टेशन से पटना चार एमआइ 17 हेलिकॉप्टर आएंगे. इनको पटना से प्रधानमंत्री को लेकर मोतिहारी जाने में केवल 45 मिनट लगेगा. सुबह 10.05 में ये पटना से उड़ेंगे और 10.50 में वहां पहुंचेंगे. दोपहर 1.15 बजे ये हेलिकॉप्टर मोतिहारी से उड़ेंगे और दोपहर 2 बजे पटना पहुंचेंगे.
आईजीआईएमएस व पीएमसीएच में अलर्ट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पटना आने को लेकर शहर के अस्पताल प्रशासन अलर्ट हो गये हैं. स्वास्थ्य विभाग ने पीएमसीएच व आईजीआईएमएस को अलर्ट किया है. पीएमसीएच के प्रिंसिपल डॉ विजय कुमार गुप्ता ने बताया कि पीएमसीएच के इमरजेंसी वार्ड में विशेष व्यवस्था है. वीआईपी वार्ड व डॉक्टर से लेकर दवाएं सभी जरूरत की सामग्री रखी गयी हैं.
स्वागत में रहेंगे भाजपा नेता
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ केंद्रीय विधि व न्याय एवं आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद भी आ रहे हैं. पीएम के साथ वे भी मोतिहारी जायेंगे. हवाई अड्डे पर राज्यपाल, मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री सहित कई भाजपा नेता व अन्य स्वागत करेंगे.
सुरक्षा को लेकर नेपाल सीमा रहेगी सील
पटना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंगलवार को मोतीहारी पहुंच रहे हैं. प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर सोमवार को डीजीपी कार्यालय में गहमा गहमी रही.
जब तक प्रधानमंत्री दिल्ली के लिये रवाना नहीं हो जायेंगे तब तक बिहार और नेपाल की सीमा सील रहेगी. सोमवार को एडीजी संजीव कुमार सिंघल ने बताया कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर एसएसबी के उच्चाधिकारियों से अनुरोध किया गया है कि वह सीमा को सील रखें. वहीं फोर्स का आवंटन रविवार को ही कर दिया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें