28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सुपर 30 के संस्थापक अभयानंद को अग्निवाहिनी संस्था ने दिया सम्मान

पटना : अग्निवाहिनी संस्था बिहार के कई जिलों में शिक्षा, पर्यावरण और कृषि सूचना के क्षेत्र में आम लोगों के लिए काम कर रही है. संस्था द्वारा आयोजित बलिदान दिवस समारोह में बिहार के पूर्व पुलिस महानिदेशक अभयानंद और सुपर 30 के संस्थापक अभयानंद सहित बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक श्री अरविंद पांडेय के […]

पटना : अग्निवाहिनी संस्था बिहार के कई जिलों में शिक्षा, पर्यावरण और कृषि सूचना के क्षेत्र में आम लोगों के लिए काम कर रही है. संस्था द्वारा आयोजित बलिदान दिवस समारोह में बिहार के पूर्व पुलिस महानिदेशक अभयानंद और सुपर 30 के संस्थापक अभयानंद सहित बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक श्री अरविंद पांडेय के अलावा सूचना अधिकार के कार्यकर्ता शिव प्रकाश राय ने भाग लिया. समारोह में अभयानंद ने जैविक खेती के महत्व पर प्रकाश डाला और पर्यावरण संरक्षण पर जोर दिया. उन्होंने वर्तमान में पेड़ों की सुरक्षा के साथ आम लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक होने की बात कही.

मौके पर मौजूद बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक अरविंद पांडेय और ज्योतिषविद डॉ. श्रीपति त्रिपाठी ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया. इस दौरान सभी वक्ताओं ने पर्यावरण के साथ बिहार में शिक्षा व्यवस्था को जन-जन तक पहुंचाने के लिए लोगों से आगे आने की अपील की.

अग्निवाहिनी के प्रथम स्थापना दिवस समारोह सह बलिदान दिवस के अवसर पर बिहार सरकार के पूर्व पुलिस महानिदेशक,सुपर 30 के संस्थापक,महान शिक्षाविद् तथा युवाओं के प्रेरणास्रोत परम आदरणीय अभयानंद, डॉ श्रीपति त्रिपाठी ज्योतिषविद को ‘गीता’और अग्निवाहिनी का स्मृति चिह्न भेंट कर, सम्मानित किया गया. अभयानंद को अपने कार्यकाल के दौरान पुलिसिंग और बिहार में सुशासन स्थापित करने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है. सुपर 30 की स्थापना का कांसेप्ट भी इन्हीं का था. सेवानिवृत्ति के बाद भी ये अपनी रचनात्मक गतिविधियों से वंचित तबके के बच्चों और युवाओं के लिए लगातार कार्य कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें