29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : सीमेंट कंपनी का ‍1.84 करोड़ गबन करने का आरोपित धराया, जानें क्या है पूरा मामला

पटना/भागलपुर : एक सीमेंट कंपनी के 1.84 करोड़ के गबन मामले में पटना कोतवाली पुलिस ने भागलपुर में छापेमारी की है. इस दौरान सीमेंट कंपनी में कर्मचारी रह चुके युवक को हिरासत में लिया गया है. देर शाम पुलिस टीम युवक को लेकर भागलपुर से पटना के लिए रवाना हो चुकी थी. इस मामले में […]

पटना/भागलपुर : एक सीमेंट कंपनी के 1.84 करोड़ के गबन मामले में पटना कोतवाली पुलिस ने भागलपुर में छापेमारी की है. इस दौरान सीमेंट कंपनी में कर्मचारी रह चुके युवक को हिरासत में लिया गया है.
देर शाम पुलिस टीम युवक को लेकर भागलपुर से पटना के लिए रवाना हो चुकी थी. इस मामले में डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर डॉ मोहम्मद शिब्ली नोमानी ने बताया कि जिस युवक को पकड़ा गया है वह अपना नाम वीरभद्र जीतू बता रहा है जबकि पुलिस को राजेश कुमार सिंह नाम के शख्स की तलाश है, लेकिन जो पकड़ा गया है उसकी शक्ल आरोपित राजेश कुमार सिंह के आईकार्ड पर लगे फोटो से मेल खा रही है. इसकी छानबीन की जा रही है कि परिचय पत्र में दूसरे की फोटो लगायी गयी है या फिर वह पुलिस को गलत जानकारी दे रहा है.
कंपनी में कर्मचारी रहे मामा-भांजे ने मिलकर किया है गबन : शुरुआती पूछताछ में उसने यह स्वीकार किया है कि वह कंपनी में कर्मचारी था. उसके मामा भी एक्जिक्यूटिव के पद थे जिनका नाम राजेश कुमार सिंह है. अब पुलिस को यह लग रहा है कि दोनों मामा-भांजा ने मिलकर गबन किया है.
क्या है मामला? : ओसीएल सीमेंट कंपनी का पटना में ऑफिस है. इस आफिस के कर्मचारी के आर्डर पर कंपनी ने कई ट्रक सीमेंट की सप्लाइ की थी. बाद में पता चला कि कर्मचारियों ने सीमेंट की सप्लाई सही जगह पर नहीं करके मार्केट में सीमेंट को बेच दिया और पैसा गबन कर लिया.
इसके बाद एकाउंटेंट बासुकी पांडेय ने कंपनी के 1.84 करोड़ रुपये के गबन का मामला वर्ष 2017 में पटना कोतवाली में कांड संख्या 674/17 दर्ज कराया था. इसमें कई लोग आरोपित हैं. इनके खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में खयानत का मामला दर्ज किया गया है.
कुछ और की तलाश
इस गबन मामले की जांच रवि रंजना कर रही हैं. छानबीन के दौरान पता चला कि गबन के आरोपित राजेश कुमार की शक्ल से मिलता-जुलता युवक भागलपुर में मौजूद है. इस पर पटना पुलिस के अधिकारियों के निर्देश पर एक पुलिस टीम भागलपुर भेजी गयी.
वहां भागलपुर शहर स्थित परबत्ती कब्रिस्तान के समीप उसके घर से पटना व भागलपुर की तातारपुर पुलिस ने मिलकर युवक को हिरासत में लिया. पुलिस का कहना था कि युवक की पहचान कंपनी में उसके साथ काम किये कर्मचारियों से करायी जायेगी. युवक ने खुद के राजेश कुमार सिंह होने से इंकार किया और अपना परिचय पत्र पुलिस को दिया, जिसमें उसका नाम वीरभद्र जीतू है. इस मामले में पटना पुलिस को भागलपुर के तिलकामांझी थाना क्षेत्र में भी कुछ युवकों की तलाश है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें