27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : भूमिअधिग्रहण में हेराफेरी का मामला, नवीनगर में प्रोजेक्ट ऑफिस व पीएनबी बैंक में सीबीआई ने की छापेमारी

औरंगाबाद : नवीनगर बिजली परियोजना के लिए अधिगृहीत जमीन के मुआवजे में करोड़ों के घोटाले के मामले में सीबीआई ने शुक्रवार को दस्तक दी.सीबीआई की टीम ने एक साथ तीनों जगहों-नवीनगर बीआरबीसीएल के मुख्य कार्यालय, पंजाब नेशनल बैंक नवीनगर और बड़ेम के छापेमारी की. सीबीआई टीम के पहुंचते ही अधिकारियों व कर्मचारियों के बीच हड़कंप […]

औरंगाबाद : नवीनगर बिजली परियोजना के लिए अधिगृहीत जमीन के मुआवजे में करोड़ों के घोटाले के मामले में सीबीआई ने शुक्रवार को दस्तक दी.सीबीआई की टीम ने एक साथ तीनों जगहों-नवीनगर बीआरबीसीएल के मुख्य कार्यालय, पंजाब नेशनल बैंक नवीनगर और बड़ेम के छापेमारी की. सीबीआई टीम के पहुंचते ही अधिकारियों व कर्मचारियों के बीच हड़कंप मच गया. पता चला कि इन दोनों ही बैंक शाखाओं से फर्जी जमीन के नाम पर रुपये ट्रांसफर किये गये थे.
सबसे बड़ी बात यह है कि इस छापेमारी के बाद कई नेता भूमिगत हो गये हैं, जिनका वास्ता जमीन के पैसे की हेराफेरी से था. गौरतलब है कि बीती 23 फरवरी को सीबीआई की टीम ने बिजली प्लांट के लिए जमीन अधिग्रहण और मृत व्यक्ति के नाम पर दो करोड़ से अधिक रुपये के हेराफेरी के मामले में तत्कालीन डीएम कंवल तनुज के कार्यालय और आवास सहित नवीनगर परियोजना कार्यालय व अंचल कार्यालय में छापेमारी की थी.
पता चला था कि डीएम और परियोजना के सीइओ शिव कुमार ने मिलीभगत कर गोपाल प्रसाद सिंह से जमीन की खरीद दिखायी गयी थी, जबकि गोपाल प्रसाद सिंह की मौत पहले ही हो चुकी थी. उस जमीन के बदले दो करोड़ से अधिक रुपये का भुगतान किया गया था. बाद में यह रकम दूसरे खाते में ट्रांसफर कर दी गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें