31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

BPSC : 56वीं से 59वीं मुख्य परीक्षा का रिजल्ट घोषित

पटना : बीपीएससी की 56वीं से 59वीं संयुक्त (मुख्य) परीक्षा का रिजल्ट गुरुवार रात जारी कर दिया गया है. बिहार लोक सेवा आयोग की ओर सेइस परीक्षा में कुल 1933परीक्षार्थी सफलघोषित किये गये है. इस रिजल्ट के बाद अप्रैल से साक्षात्कार की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी. यह परीक्षा जुलाई 2016 में हुई थी. परीक्षा के […]

पटना : बीपीएससी की 56वीं से 59वीं संयुक्त (मुख्य) परीक्षा का रिजल्ट गुरुवार रात जारी कर दिया गया है. बिहार लोक सेवा आयोग की ओर सेइस परीक्षा में कुल 1933परीक्षार्थी सफलघोषित किये गये है. इस रिजल्ट के बाद अप्रैल से साक्षात्कार की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी. यह परीक्षा जुलाई 2016 में हुई थी. परीक्षा के रिजल्ट का परीक्षार्थीलंबेसमय से इंतजार कर रहे हैं.

परीक्षा परिणाम विभिन्न कैटेगरी में घोषित किये गये हैं. सफल परीक्षार्थियों को अब साक्षात्कार में आमंत्रित किया जायेगा. जानकारी के अनुसार जेनरल कैटेगरी में 950 परीक्षार्थी सफल हुए हैं. जबकि एससी कैटेगरी में 291, एसटी में 28, अत्यंत पिछड़ा वर्ग में 331, पिछड़ा वर्ग में 217, पिछड़ा वर्ग महिला में 60 व दिव्यांग कैटेगरी में 56 परीक्षार्थी सफल घोषित किये गये हैं. परीक्षा का रिजल्ट आयोग की वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर देखा जा सकता है.

उधर, रिजल्ट की घोषणा होने की जानकारी मिलने के बाद गुरुवार देर रात आयोग कार्यालय के पास अभ्यर्थियों की भीड़ लग गयी. यहां पर सैकड़ों अभ्यर्थी जुट गये. बता दें कि मुख्य परीक्षा के लिए 28,308 अभ्यर्थी सफल घोषित किये गये थे. मुख्य परीक्षा 8 से 30 जुलाई 2016 तक पटना के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गयी थी. परीक्षा कुल 746 पदों कि लिए हुई थी, जिसमें सामान्य वर्ग के लिए 381 पद हैं. वहीं आयोग को कई परीक्षाएं भी लेनी है. आयोग को इसके बाद 60वीं से 62वीं की मुख्य परीक्षा लेनी है. इसके बाद 63वीं परीक्षा जून-जुलाई में संभावित है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें