36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तेजस्वी ने राज्यपाल से दलित अत्याचार मामले पर तुरंत एक्शन लेने के संबंध में सौंपा ज्ञापन

पटना : बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने आज राजभवन जाकर राज्यपाल सत्यपाल मलिक को सूबे में हो रहे दलितों पर अत्याचार को लेकर एक ज्ञापन सौंपा. तेजस्वी ने राज्यपाल से मुलाकात की और बिहार में हो रहे दलितों पर अत्याचार की बात बतायी और कार्रवाई की मांग करते हुए राज्यपाल […]

पटना : बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने आज राजभवन जाकर राज्यपाल सत्यपाल मलिक को सूबे में हो रहे दलितों पर अत्याचार को लेकर एक ज्ञापन सौंपा. तेजस्वी ने राज्यपाल से मुलाकात की और बिहार में हो रहे दलितों पर अत्याचार की बात बतायी और कार्रवाई की मांग करते हुए राज्यपाल का ध्यान इन घटनाओं की ओर आकृष्ट कराया. राजभवन में राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने के पश्चात तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार सरकार पूरी तरह लाचार और लाचार हो चुकी है. उन्होंने कहा कि बिगड़ती कानून व्यवस्था और संवेदनशून्य प्रशासनिक तंत्र के कारण बीते 6 महीनों में बिहार में त्राहिमाम की स्थिति उत्पन्न हो गई है. उन्होंने कहा कि जनादेश की डकैती करने वाली नई सरकार के आते ही दलित, पिछड़े और अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों पर जुल्म का एक नया सिलसिला शुरू हो गया है.

तेजस्वी यादव ने राज्यपाल को हाल के दिनों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की विकास समीक्षा यात्रा के दौरान होने वाली घटनाओं की भी चर्चा की. राजभवन में राज्यपाल सत्यपाल मलिक को सौंपे गये ज्ञापन में तेजस्वी यादव ने बक्सर के नंदन गांव की घटना का भी जिक्र किया है. तेजस्वी यादव ने राज्यपाल को सौंपे ज्ञापन में लिखा है कि बेकसूर और निहत्थे दलितों के साथ अत्याचार किया गया है और निर्दोष लोगों की पुलिस लगातार गिरफ्तारी कर रही है. गौरतलब है कि बीते 12 जनवरी को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर बक्सर के नंदन गांव में हमला हुआ था. नीतीश कुमार के काफिले पर जमकर पथराव किया गया था.

प्रतिपक्ष के नेता ने सूबे में हो रही सरकारी योजनाओं में घोटाले और आर्थिक अराजकता पर भी अपनी बात रखी. तेजस्वी यादव ने बिहार में कई घोटालों और वित्तीय अनियमितताओं की ओर राजभवन का ध्यान आकृष्ट कराया है. तेजस्वी यादव ने सृजन घोटाला, शौचालय घोटाला, धान खरीद घोटाला, डस्टबिन घोटाला, जाम बस्टर, बीपीएससी लेक्चरर बहाली, बीएसएससी नियुक्ति घोटाला सहित अन्य घोटालों की ओर ध्यान आकृष्ट कराया है. बिहार में सरकारी योजनाओं में हो रही घपले की खबरों को तेजस्वी ने विस्तार से राज्यपाल को अवगत कराया और उनसे इस पर उचित एक्शन लेने की अपील की.

यह भी पढ़ें-
लालू पर कोर्ट के फैसले के बाद जदयू ने दी इस तरह की विवादास्पद प्रतिक्रिया, जानें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें