32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बुधवार से पटना के सभी स्कूलों में सुबह 9:30 बजे से लगेंगी कक्षाएं

पटना : राजधानी पटना में ठंड और कोहरे में बढ़ोतरी होने से मौसम में काफी बदलाव आया है. सुबह में स्कूल जानेवाले छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य पर मौसम का प्रतिकूल असर पड़ने के मद्देनजर पटना जिले के सभी विद्यालयों के सभी कक्षाओं की शैक्षणिक गतिविधियां पूर्वाह्न 9:30 बजे से पहले नहीं खोलने का निर्देश जारी किया […]

पटना : राजधानी पटना में ठंड और कोहरे में बढ़ोतरी होने से मौसम में काफी बदलाव आया है. सुबह में स्कूल जानेवाले छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य पर मौसम का प्रतिकूल असर पड़ने के मद्देनजर पटना जिले के सभी विद्यालयों के सभी कक्षाओं की शैक्षणिक गतिविधियां पूर्वाह्न 9:30 बजे से पहले नहीं खोलने का निर्देश जारी किया है.

जानकारी के मुताबिक, पटना के जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने सुबह में ठंड और कुहासा के कारण आये मौसम में बदलाव को लेकर छात्र-छात्राओं के स्वस्थ पर प्रतिकूल असर पड़ने की आशंका के मद्देनजर सभी विद्यालयों के शिक्षण कार्य पूर्वाह्न 9.30 बजे के बाद प्रारंभ करने का तत्काल प्रभाव से लागू करने का आदेश दिया है. जिलाधिकारी ने सीआरपीसी की धारा 144 के तहत सभी विद्यालयों के लिए समान रूप से आदेश जारी किया है. बुधवार, 20 दिसंबर, 2017 से जिले के सभी स्कूलों में सुबह 9:30 बजे से शैक्षणिक कार्य प्रारंभ किये जायेंगे. साथ ही जिलाधिकारी ने जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं सभी अनुमंडल पदाधिकारियों को आदेश का अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है.

मालूम हो कि सुबह साढ़े छह-सात बजे स्कूल खुलने के कारण छोटे-छोटे बच्चों को अपने-अपने घरों से करीब एक घंटे पहले ही स्कूल के लिए निकल जाना पड़ता है. इस कारण उनकी तबीयत पर प्रतिकूल असर पड़ने की आशंका है. स्कूली बच्चों को ठंड के कारण बीमारी की चपेट में आने के मद्देनजर पटना के जिलाधिकारी की ओर से समय में परिवर्तन करने का निर्देश जारी किया गया है.

जिलाधिकारी ने कहा कि यह निर्देश सभी स्कूलों पर लागू रहेगा और इसका पालन नहीं करनेवाले स्कूलों पर कार्रवाई की जायेगी. जिलाधिकारी के निर्देश से अभिभावकों और बच्चों को भी राहत मिली है और वह खुश हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें