32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

VIDEO में देखिए, अनंत सिंह को साजिश के तहत विस्फोट कर उड़ाने की तैयारी, खुद उड़ गया हमलावर

पटना : बिहार की राजधानी पटना से सटे मोकामा के कन्हाईपुर में लैंड माईंस विस्फोटक तैयार करते वक्त एक संदिग्ध की मौत के बाद इलाके में सनसनी फैल गयी है. इस घटना के बाद कई तरह की बातें सामने आ रही हैं. घटना के बाद अनंत सिंह ने स्थानीय पत्रकारों को यह बयान दिया है […]

पटना : बिहार की राजधानी पटना से सटे मोकामा के कन्हाईपुर में लैंड माईंस विस्फोटक तैयार करते वक्त एक संदिग्ध की मौत के बाद इलाके में सनसनी फैल गयी है. इस घटना के बाद कई तरह की बातें सामने आ रही हैं. घटना के बाद अनंत सिंह ने स्थानीय पत्रकारों को यह बयान दिया है कि यह उन्हें जान से मारने की साजिश हो सकती है. पुलिस इस घटना की जांच कर रही है और जांच के बाद तस्वीर साफ होने की बात कह रही है, लेकिन विधायक समर्थकों का मानना है कि यह विधायक के खिलाफ रची जा रही साजिश ही थी. जानकारी के मुताबिक कन्हाईपुर में गंगा प्रसादटोला के नजदीक हाइवे के किनारे एक केले के खेत में चार संदिग्ध युवक रविवार की सुबह 6.30 से 7.00 बजे डेटोनेटर से विस्फोट कराने के लिए विस्फोटक को डेटोनेटर से जोड़ने और टेस्टिंग की कोशिश कर रहे थे इसी दौरान हादसा हो गया. हादसे की चपेट में आने से एक हमलावर की मौत हो गयी.

इस घटना की जानकारी पुलिस को सोमवार को मिली. मृतक की पहचान नहीं हुई है. एक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि एक अपराधी के घायल होने की बात ग्रामीणों द्वारा बतायी गयी है. मौके पर पहुंची पुलिस की प्राथमिक जांच से स्पष्ट हुआ है कि डेटोनेटर द्वारा विस्फोट से उड़ा कर शत्रु को उड़ाने से पहले वहां अपराधियों का जमघट लगा था. घटनास्थल पर कई घंटे तक पुलिस ने छानबीन की है. पुलिस का मानना है कि कुल अपराधी चार की संख्या में थे. जिसमें से हादसे के बाद तीन युवक निकल भागे. सूत्रों के अनुसार एक युवक घायल था जबकि दो अन्य की हालत ठीक थी. एनएच 31 पर आते ही एक बोलेरो गाड़ी में बैठकर तीनों लोग भाग गये. मोकामा इलाके में डेटोनेटर और बैटरी से विस्फोट करने की साजिश का खुलासा पहली बार हुआ है. घटनास्थल से पुलिस ने डेटोनेटर, बैटरी, चार्जर और कई मीटर लंबा डीसी वायर भी बरामद किया है. बैटरी में लगने वाले लाल रंग के डीसी वायर की कुल लंबाई 50 मीटर से अधिक बतायी जा रही है. डीसी वायर घटनास्थल पर कई टुकड़ों में इधर-उधर फैला हुआ मिला था. दो पैकेटों में विस्फोटक को रखे जाने की बात सामने आ रही है. बताया जाता है कि डेटोनेटर से विस्फोटक को उड़ाकर टारगेट को हीट करना था लेकिन टारगेट को हिट करने से पहले ही घटना हो गई और अपराधियों की मंशा धरी की धरी रह गई.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाइमिंग और तौर-तरीके पर गौर करें तो कन्हाईपुर में जिस जगह विस्फोट के सहारे टारगेट को हिट करने की साजिश थी उसके केंद्र में मोकामा के विधायक अनंत सिंह थे. घटना रविवार सुबह की बताई जा रही है. ग्रामीणों और सूत्रों के अनुसार सोमवार सुबह 6:30 से 7:00 के बीच में केला बगीचा में अचानक विस्फोट हुआ. ठीक उसी समय कुछ देर बाद अनंत सिंह का मोकामा में जनसम्पर्क कार्यक्रम शुरू होना था. अनंत सिंह ने रविवार से इलाके में जनसंपर्क अभियान की शुरुआत की थी और नगर परिषद क्षेत्र के 5 वार्डों का दौरा कर अनंत सिंह लोगों से मिल रहे थे. जिस समय विस्फोट हुआ ठीक उसी समय में अनंत सिंह कुछ देर के बाद कन्हाईपुर गांव होते हुए निकलने वाले थे. माना जा रहा है कि हमलावरों की मंशा स्वागत के बहाने अनंत सिंह को रोकने की थी और वहीं पर ग्रामीणों से बातचीत के दौरान विस्फोट कराने की.

सूत्रों की मानें, विस्फोटक के जरिये अनंत सिंह को मारने की फुल प्रूफ प्लानिंग कर ली गयी थी. अनंत सिंह के विरोधी तीनों अपराधी गिरोह अपने अपने कारणों से अनंत सिंह से अदावत में एक साथ हो गये हैं. नदावां के एक गिरोह से विधायक की जाने दुश्मनी है. पंडारक का एक सरगना भी अनंत सिंह के विरोध में है. लेमुआबाद के अपराधी की दुश्मनी अनंत सिंह एक खास लल्लू मुखिया से है. फिलहाल तीनों गिरोह अनंत सिंह के विरोध में एकजुट हैं.

यह भी पढ़ें-
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने विवादित बयान पर मांगी माफी, कहा- मुहावरे के रूप में कही थी बात

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें