25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

VIDEO : जहरीली शराब से मौत पर राजनीति, तेजस्वी बोले- हिम्मत है तो झारखंड-यूपी जाकर शराबबंदी के लिए सभा करें?

रोहतास : बिहार के रोहतास जिले में जहरीली शराब पीने से हुई पांच मौत पर सियासत शुरू हो गयी है. घटना के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा है कि यह पूरी तरह बिहार सरकार और नीतीश कुमार की नाकामी है. प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि पूरे बिहार में खुलेआम […]

रोहतास : बिहार के रोहतास जिले में जहरीली शराब पीने से हुई पांच मौत पर सियासत शुरू हो गयी है. घटना के बाद अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा है कि यह पूरी तरह बिहार सरकार और नीतीश कुमार की नाकामी है. प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि पूरे बिहार में खुलेआम शराब बिक रही है. खासकर पटना में जब चाहें, तब उपलब्ध है, लेकिन कुछ लोग मौत को गले लगा लेते हैं. वहीं राजद नेता भाई वीरेंद्र ने कहा कि पूरे बिहार में शराब की बिक्री हो रही है और नीतीश सरकार पूरी तरह फेल है. एक टीवी चैनल से बातचीत में भाई विरेंद्र ने सत्ताधारी दल के कई नेताओं पर उन्होंने शराब के सेवन का आरोप लगाया. वहीं दूसरी ओर जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि सरकार अवैध शराब कारोबारियों पर पूरी तरह सख्त है. जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि ऐसे तत्वों पर कड़ाई से लगाम लगाये जाने की जरूरत है.

घटना के बाद पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि पुलिस विभाग की मिलीभगत से शराब हर जगह उपलब्ध है. फर्क सिर्फ इतना है कि अब यह महंगे दर पर उपलब्ध है. नीतीश कुमार की पार्टी की फंडिंग इसी अवैध कारोबार से होती है. तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार ने दिखावे के लिए शराबबंदी लागू की. वह अन्य राज्यों में घूम कर इसे राष्ट्रीय मुद्दा बनाकर देश भर में अभियान चलाने वाले थे, ताकि उनकी प्रधानमंत्री की दावेदारी मजबूत हो. नीतीश कुमार ने मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ तक सभा की. लेकिन क्या उनमें हिम्मत है अब वो झारखंड और यूपी जाकर शराबबंदी के लिए सभा करें?‬ आज जो उनके सहयोगी है वो शराबबंदी को काला कानून कहते थे वो कैसे इसे सफल बनायेंगे?

तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार अपनी सभी विफलताओं का ठीकरा दूसरों के सिर फोड़ते हैं. वह मामला भ्रष्टाचार का हो, या फिर शराबबंदी का. बिहार में पुलिस वालों की करतूत की वजह से चारों ओर शराब मिल रही है. नीतीश कुमार इस बात से वाकिफ हैं. प्रशासन में उतनी हिम्मत नहीं कि इस पर लगाम लगा सके. तेजस्वी ने बड़े आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस वालों को निलंबित कर सरकार अपनी नाकामियों को नहीं छुपा सकती. तेजस्वी ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के लिए महागठबंधन के सहयोग से नीतीश जी ने की थी शराबबंदी ताकि वो इसे राष्ट्रीय मुद्दा बनाकर देशभर में घूम सकें।क्या उनमें हिम्मत है अब वो झारखंड और यूपी जाकर शराबबंदी के लिए सभा करें? मामले पर लालू यादव ने ट्वीट कर कहा है कि नीतीश कुमार अपराध, भ्रष्टाचार तथा विधि-व्यवस्था के क्षेत्र में विफलता की जिम्मेवारी अपने ऊपर कभी नहीं लेते.वह हमेशा अपने फ्लॉप होने की वजह दूसरों को बताते हैं.

यह भी पढ़ें-
यात्रियों से भरी बस नेपाल के त्रिशुली नदी में गिरी, 19 की मौत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें