29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लालू की बेटी मीसा भारती को पटना में दान में मिली करोड़ों की जमीन, सुशील मोदी का बड़ा खुलासा

पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने एक बार फिर लालू परिवार पर बेनामी संपत्ति को लेकर बड़ा हमला बोला है. सुशील कुमार मोदी ने दान व वसीयत के खेल की कड़ी में रघुनाथ झा, कांति सिंह, हृदयानंद चौधरी, ललन चौधरी, मो. शमीम, श्रीमती सोफिया तबस्सुम, राकेश रंजन, […]

पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने एक बार फिर लालू परिवार पर बेनामी संपत्ति को लेकर बड़ा हमला बोला है. सुशील कुमार मोदी ने दान व वसीयत के खेल की कड़ी में रघुनाथ झा, कांति सिंह, हृदयानंद चौधरी, ललन चौधरी, मो. शमीम, श्रीमती सोफिया तबस्सुम, राकेश रंजन, श्रीमती सीमा वर्मा, प्रभुनाथ यादवकेबाद अब सुभाष चंद्र चौधरीकेनाम से बेनामी संपत्ति का खेल खेला गया है. सुशील मोदी ने संवाददातासम्मेलन में इसकी जानकारी देते हुए बताया किजबलालू यादव मुख्यमंत्री थे उसी वक्त उनके पैसे से सुभाष चंद्र चौधरी, पिता जमादार चौधरी ने,गोपालगंज में नाम से4कट्ठा, 11 धूर जमीन मौजा मैनपुरा,थाना- श्रीकृष्णपुरी,पटना के नाम से खरीद कर दिखलायी गयी. जबकि इसका असली मालिक लालू परिवार था. इस जमीन को लालू के मुख्यमंत्री रहते नगद भुगतान कर खरीदा गया.

सुभाष चंद्र चौधरी ने11लाख32हजार (2003का मूल्य) की पटना शहर की अत्यंत कीमती जमीन जिसकी आज कीमत करोड़ों में होगी लालू की बेटी मीसा भारती को11नवंबर, 2003को दान कर दिया. जिस समय जमीन गिफ्ट दी गयी उस समय श्रीमती राबड़ी देवी राज्य की मुख्यमंत्री थी. जमीन की खरीद चेक से नहीं बल्कि नगद से की गयी. सुशील मोदी ने खुलासा करते हुए बताया कि सुभाष चन्द्र चैधरी के गिफ्ट डीड में लिखा है कि मीसा भारती की सेवा से प्रभावित होकर यह जमीन दान कर रहा हूं.

इस गिफ्ट डीड पर भोला यादव ने गवाह के नाते हस्ताक्षर किया है. 1993में खरीदी गयी जमीन का10वर्षों तक दाखिल-खारिज नहीं हुआ. जमीन गिफ्ट करने से कुछ माह पूर्व इस जमीन का दाखिल-खारिज सुभाष चन्द्र चौधरी के नाम से कराया गया. सुशील मोदी ने इस मसले पर बड़ा सवाल उठाते हुए कहा कि आखिर गोपलागंज के रहने वाले सुभाष चंद्र चौधरी को1993में जमीन खरीदने के लिए किसने पैसा दिया? 10वर्षों तक सुभाष चंद्र चौधरी के नाम से जमीन का दाखिल खारिज क्यों नहीं कराया गया? आखिर मीसा भारती ने क्या सेवा की जिससे प्रसन्न होकर सुभाष चंद्र चौधरी ने करोड़ों की जमीन दान कर दिया? आखिर सुभाष चंद्र चौधरी ने अपने बच्चों के नाम जमीन लिखने के बजाये मीसा भारती को क्यों गिफ्ट कर दिया?

यह भी पढ़ें-
दिल्ली में गरीब मरीजों के लिए जीवनदायी बना सांसद पप्पू यादव का सेवाश्रम, पढ़ें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें