28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दुर्गापूजा : पटनावासी देख लें, आज से 30 तक यह होगी ट्रैफिक व्यवस्था

गांधी मैदान के चारों तरफ घोषित हुआ नो पार्किंग जोन पटना : दुर्गापूजा को लेकर शहर की यातायात व्यवस्था में फेरबदल किया गया है, जो 27 से 30 सितंबर तक लागू रहेगी. राजधानी में बड़े व भारी वाहनों के प्रवेश पर पूर्णत: रोक लगा दी गयी है, लेकिन शहर के कुछ इलाकों में छोटे व […]

गांधी मैदान के चारों तरफ घोषित हुआ नो पार्किंग जोन
पटना : दुर्गापूजा को लेकर शहर की यातायात व्यवस्था में फेरबदल किया गया है, जो 27 से 30 सितंबर तक लागू रहेगी. राजधानी में बड़े व भारी वाहनों के प्रवेश पर पूर्णत: रोक लगा दी गयी है, लेकिन शहर के कुछ इलाकों में छोटे व मध्यम वाहनों को चलने की इजाजत दी गयी है.
लेकिन कुछ मार्गों पर किसी भी प्रकार के वाहन नहीं चलेंगे. उन इलाकों में वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. केवल पैदल उस मार्ग पर आ-जा सकते है. लेकिन दुर्गा पूजा में प्रतिदिन शाम चार बजे से सुबह पांच बजे तक सिर्फ एंबुलेंस, आपातकालीन वाहन, पासधारक वाहनों को छोड़ कर सभी पर यह यातायात व्यवस्था लागू रहेगी. गांधी मैदान के चारों तरफ कोई पार्किंग नहीं होगा और इसे नो पार्किंग जोन घोषित किया गया है.
डाकबंगला चौराहा
भट्टाचार्या से आगे डाकबंगला चौराहे की तरफ किसी भी प्रकार के वाहनों का प्रवेश नहीं होगा.
पटना जंक्शन से डाकबंगला चौराहे की तरफ कोई भी वाहन नहीं चलेगा.
डाकबंगला से कोतवाली तक के मार्ग पर दोनों ओर से किसी भी प्रकार के वाहनों का आवागमन पूर्ण प्रतिबंधित रहेगा. फ्रेजर रोड में डाकबंगला चौराहे से स्टेशन जाने की अनुमति रहेगी.
स्टेशन से गांधी मैदान जानेवाले वाहन गोरिया टोली चौक एक्जिबिशन रोड होकर गांधी मैदान जा सकेंगे. बेली रोड में कोतवाली से पूरब डाकबंगला की ओर वाहनों का जाना पूर्ण प्रतिबंधित रहेगा. यहां से वाहनों को बुद्धमार्ग में दोनों तरफ आने-जाने की अनुमति रहेगी.
बेली रोड
सगुना मोड़ : बड़े वाहनों (ट्रक, ट्रैक्टर, टाटा 407) का प्रवेश बेली रोड अशोक राजपथ में 27 से 30 सितंबर तक पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा. दानापुर कैंट की तरफ से आनेवाले बड़े व्यावसायिक वाहन सगुना मोड़ से न्यू बाईपास की तरफ जायेंगे.
दीघा–आशियाना रोड से बेली रोड में आनेवाले कोई भी वाहन समनपुरा की तरफ नहीं आयेंगे.
बेली रोड से दानापुर की तरफ जानेवाले वाहनों को डुमरा टीओपी से 26 नं मोबाईल पोस्ट से दाहिने मुड़ कर बीआईटी होते हुए फुलवारी की तरफ व जगदेव पथ की तरफ मोड़ जायेगा.
बेली रोड ओवरब्रिज दोनों तरफ से वाहनों के लिए खुला रहेगा
दानापुर की तरफ से आनेवाले छोटी वाहनों को आयकर गोलंबर से दाहिने वीरचंद पटेल पथ मेंं आर ब्लॉक चौराहे की ओर मोड़ दिया जायेगा, वहां से जिन वाहनों को स्टेशन की तरफ जाना होगा, वे हार्डिंग पार्क होते हुए एवं जिन वाहनों को फुलवारीशरीफ की ओर जाना होगा, उन वाहनों को हार्डिंग रोड की तरफ मोड़ दिया जायेगा.
– बेली रोड में दानापुर की ओर से आने वाले वैसे छोटे वाहन, जिन्हें गांधी मैदान की ओर जाने की आवश्यकता होगी, उन वाहनों को भोल्टास मोड़ से बायें मोड़ दिया जायेगा, वहां से आर्ट्स कॉलेज-लेडी स्टीफेंसन हॉल छज्जूबाग होते हुए गांधी मैदान तक आयेंगे और गांधी मैदान से गंतव्य स्थल की ओर जायेंगे.
– कोतवाली थाना के पूरब टाईटन वाच मोड़ से सिन्हा लाईब्रेरी मोड़ एवं छज्जूबाग तक नो पार्किंग जोन घोषित किया गया है. सिन्हा लाईब्रेरी मोड़ से बिहार विद्यालय परीक्षा समिति जाने वाले मार्ग में केवल दोपहिया वाहन पार्क किये जायेंगे.
अशोक राजपथ
अशोक राजपथ से गांधी मैदान की ओर आनेवाले वाहन कारगिल चौक से उद्योग भवन-रामगुलाम चौक से एक्जीबिशन रोड फ्लाईओवर से गंतव्य स्थल की ओर जायेंगे. यदि कोई पटना जंक्शन जाना चाहता है, तो उसे उचित प्रमाण प्रस्तुत करने पर एक्जीबिशन रोड चौराहा से होते हुए लालजी टोला फ्लाईओवर से दाहिने मुड़ कर स्टेशन जाने की अनुमति होगी
अशोक राजपथ में दानापुर की तरफ से आनेवाले छोटे वाहनों को गांधी मैदान से कारगिल चौक होते हुए आगे एनआईटी मोड़ तक जाने की अनुमति होगी और वहां से आगे ये वाहन नहीं जायेंगे
गांधी चौराहा से गायघाट : (वन–वे) छोटी वाहनों को केवल पश्चिम से पूरब की ओर जाने दिया जायेगा.गायघाट से चौक पड़ाव तक : पश्चिम से पूरब की ओर जानेवाले छोटे वाहनों के लिए एकतरफा व्यवस्था रहेगी. पूरब से पश्चिम इस मार्ग पर आनेवाले छोटे वाहनों के लिए चौक शिकारपुर गुलजारबाग होते हुए पुरानी बाईपास आने की व्यवस्था रहेगी.
पुरानी बाईपास से वाहन गांधी मैदान आ सकेंगे.
– अशोक राजपथ से राजेंद्रनगर की ओर जाने वाले छोटे वाहनोें के लिए अशोक राजपथ से गांधी चौक, सैदपुर होते हुए स्टेडियम की ओर जाने का मार्ग खुला रहेगा.
– अगर कोई वाहन मछुआटोली से आगे बढ़ जाता है, तो उसे ठाकुरबाड़ी रोड से हिंदी साहित्य सम्मेलन की तरफ मोड़ दिया जायेगा.
– भिखना पहाड़ी से आने वाले वाहन मखनियां कुआं-लंगरटोली मोड़, निचली रोड होते हुए नाला रोड से पीरमुहानी से सीडीए बिल्डिंग होते हुए स्टेशन की तरफ जायेंगे.
यहां कर सकेंगे वाहनों की पार्किंग
फ्रेजर रोड जीवन बीमा निगम कार्यालय से बाटा तक
फ्रेजर रोड में डॉ सीपी ठाकुर के मकान से स्वामीनंदन के मकान तक तथा आकाशवाणी से जेपी गोलंबर तक दोनो फ्लैंक में.
बुद्ध स्मृति पार्क से दक्षिण एवं बुद्ध स्मृति पार्क में बने पार्किंग स्थल
बुद्ध स्मृति पार्क के पूरब, फ्रेजर रोड पर
सिन्हा लाईब्रेरी मोड़ से बिहार विद्यालय परीक्षा समिति में जाने वाले मार्ग (केवल दो पहिया वाहनों के लिए)
पटना साइंस कॉलेज एवं पटना कॉलेज का मैदान
पटना सिटी : दो पहिया वाहनों के लिए पार्किंग स्थल
गायघाट पुल के नीचे
हथिया बगान, लोहा गोदाम, आलमगंज
सिटी स्कूल, चौक
मंगल तालाब के पास
पटना साहिब रेलवे स्टेशन के सामने
मालसलामी थाना के सामने पीडब्ल्यूडी गोदाम
मालसलामी थाने के उत्तर तरफ पटना घाट रेलवे स्टेशन तक.
एवं दक्षिण तरफ रेलवे लाईन के किनारे नगला की ओर.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें