32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार सृजन घोटाला : राजद आज से विसर्जन यात्रा करेगा, सियासत तेज

सृजन घोटाले को लेकर राजद रविवार से भागलपुर के सबौर से विसर्जन यात्रा की शुरुआत करेगा. इसके तहत लालू अपने दोनों बेटों तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव के साथ शनिवार देर रात भागलपुर पहुंचे. इधर, इस यात्रा को लेकर विरोधियों ने तंज कसा है. जदयू ने कहा कि लालू प्रसाद जनता के सामने यह […]

सृजन घोटाले को लेकर राजद रविवार से भागलपुर के सबौर से विसर्जन यात्रा की शुरुआत करेगा. इसके तहत लालू अपने दोनों बेटों तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव के साथ शनिवार देर रात भागलपुर पहुंचे. इधर, इस यात्रा को लेकर विरोधियों ने तंज कसा है. जदयू ने कहा कि लालू प्रसाद जनता के सामने यह कबूल करें कि सृजन घोटाले की शुरुआत राबड़ी देवी के मुख्यमंत्री रहते हुई थी.
अपने कारनामों को कबूल करें लालू और उनका परिवार : नीरज
पटना : जदयू के प्रदेश प्रवक्ता सह विधान पार्षद नीरज कुमार ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद व उनके परिवार पर निशाना साधा है. नीरज कुमार ने कहा कि लालू प्रसाद रैली में जनता के सामने यह कबूल करें कि सृजन घोटाले की शुरुआत राबड़ी देवी के मुख्यमंत्री रहते 2002-03 में हुई थी.
सृजन जैसे अनियमितता के मामले को उठाने की उन्हें पात्रता नहीं है, क्योंकि वो खुद भ्रष्टाचार के मामले में सजायाफ्ता हैं और उनका बेटा भी सीबीआई का आरोपी बन गया है.
उन्होंने कहा कि लालू यह भी कहें कि भागलपुर दंगा में दंगा पीड़ितों को न्याय दिलाने के बजाय दंगाइयों को राजनीतिक संरक्षण देने का महापाप किया है. साथ ही भागलपुर दंगा के मृत, लापता व जीवित आश्रितों को जीवनभर पेंशन, पुनर्वास और बंद पड़े मुकदमे को दोबारा खुलवाने के लिए सीएम नीतीश कुमार के फैसले का स्वागत करें.
इसके अलावा चारा घोटाला, डिग्री घोटाला, अलकतरा घोटाला, संपत्ति निर्माण योजना व रेलवे होटल घोटाला जैसे किये गये राजनीतिक महापापों को भी कबूल करें. मंत्री, विधायक व सांसद बनाने के लिए राजनीतिक रूप से डराते हुए जमीन व संपत्ति बनाने की बात भी स्वीकार करें. उन्होंने कहा कि इस कबूलनामे के जरिये लालू प्रसाद भागलपुर की जनता की अदालत में सपरिवार क्षमा मांगे.
लालू प्रसाद की राजनीतिक जीवन की विसर्जन यात्रा होगी साबित : पटेल
पटना : भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने कहा है कि पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की भागलपुर में आयोजित विसर्जन यात्रा लालू प्रसाद के राजनीतिक जीवन की विसर्जन यात्रा साबित होगी.
पटेल ने कहा कि तेजस्वी यादव को सर्वप्रथम यह बताना चाहिए कि 27 वर्ष की आयु में अरबपति कैसे बने. दस सितंबर को भागलपुर में आयोजित अपनी सभा में वे खुद अपने काले कारनामों को बतायें कि इतनी कम उम्र में इतनी अधिक संपत्ति के मालिक कैसे बने. इनके राजनीतिक जीवन की कुल आय को भी यदि जोड़ दिया जाय तो कमाई की यह राशि इससे सौ गुनी अधिक होगी. सृजन घोटाले के मामले की जांच सीबीआई को सौपने के बाद राजद में बौखलाहट अत्यधिक बढ़ गई है.
क्योंकि जिस पीरियड का मामला है उस वक्त राज्य सरकार के वित्त मंत्री राजद कोटे के ही थे. पटेल ने कहा कि घपले-घोटालों के कारनामे के कारण राजद अलग-थलग पड़ता जा रहा है. तार-तार हो चुके महागठबंधन से अब कांग्रेस ने भी दूरी बना ली है और किसी भी क्षण अलग होने का धमाका कर सकती है.
घोटालों के गुरू घंटाल हैं लालू प्रसाद : नकवी
पटना : केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने लालू प्रसाद पर तंज कसते हुए कहा है कि वे घोटालों के गुरू घंटाल हैं. उन्हें सपने में भी घोटाला ही नजर आता है. नकवी भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से अनौपचारिक बात कर रहे थे. प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय सहित अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया. वे करीब आधे घंटे तक पार्टी कार्यालय में रहे.
केंद्रीय मंत्री ने राज्य कांग्रेस में चल रही खींचतान पर कहा कि जब उनकी स्थिति केंद्र में ही ठीक नहीं है तो यहां किया होगी. लालू प्रसाद पर तंज कसते हुए कहा कि किसी मामले की जांच सीबीआई नहीं करेगी तो वो करेंगे. वे अपनी स्थिति स्पष्ट करें. ममता बनर्जी पर नकवी ने कहा कि उनका अंतिम कार्यकाल है. उनकी सरकार राष्ट्र विरोधी है. वे तुष्टिकरण का काम कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें