27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सुशील मोदी का नया खुलासा, रमा देवी ने तेज प्रताप को दान में दी 13.12 एकड़ जमीन

भाजपा नेता सुशील मोदी का नया खुलासा मोदी ने कहा, तेज प्रताप ने तीन साल की उम्र में की थी रमा देवी की सेवा पटना : भाजपा नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद परिवार पर बेनामी संपत्ति अर्जित करने का एक और खुलासा किया. पत्रकारों को एक और बेनामी […]

भाजपा नेता सुशील मोदी का नया खुलासा
मोदी ने कहा, तेज प्रताप ने तीन साल की उम्र में की थी रमा देवी की सेवा
पटना : भाजपा नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद परिवार पर बेनामी संपत्ति अर्जित करने का एक और खुलासा किया. पत्रकारों को एक और बेनामी संपत्ति के कागजात दिखाते हुए बताया कि मंत्री पद के बदले लालू प्रसाद ने दबंग विधायक बृजबिहारी प्रसाद से उनकी मुजफ्फरपुर की तेरह एकड़ से अधिक जमीन दान में ले ली.
लालू के बड़े पुत्र तेज प्रताप जिसकी उम्र 1992 में महज तीन साल आठ माह की थी, के नाम यह दान बृजबिहारी प्रसाद की पत्नी रमा देवी ने किया है. जमीन दान में देने के एवज में बृजबिहारी को लालू प्रसाद की सरकार में मंत्री बनाया गया. बाद में उनकी हत्या हो गयी. वर्तमान में बृजबिहारी प्रसाद की पत्नी रमा देवी भाजपा की शिवहर से सांसद हैं.
जनता दरबार के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में सुशील मोदी ने बताया कि लालू प्रसाद ने सभी की मजबूरी का फायदा उठाया. मोदी ने बताया कि मार्च 1992 में मुजफ्फरपुर जिला के मौजा किशनपुर, मधुबन, थाना कढ़नी में एक प्लाट नौ एकड़ 24 डिसिमल और दूसरे प्लाट तीन एकड़ 88 डिसमील कुल 13 एकड़ 12 डिसमील जमीन का प्लॉट बृज बिहारी सिंह की पत्नी रमा देवी ने लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव को गिफ्ट किया. गिफ्ट पेपर में लिखे गये मजमून को पढ़ते हुए उन्होंने बताया कि गिफ्ट पेपर में लिखा गया है कि तेज प्रताप रमा देवी का प्यारा है. जिन्हें रमा देवी बहुत प्यार व मोहब्बत करती हैं. तेज प्रताप नाबालिग हैं फिर भी जहां तक संभव होता है रमा देवी की सेवा करते हैं. उन्होंने बताया कि इस जमीन के नजदीक की सड़क आज भी लालू रोड के नाम से जानी जाती है.
हजार करोड़ की संपत्ति के मालिक बन बैठे हैं लालू
सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार को राजद और कांग्रेस के संबंधों पर पुनर्विचार करना चाहिए. उन्होंने पूछा कि आखिर सारे राजनेता लालू परिवार को ही क्यों जमीन का चढ़ावा देते हैं? लालू प्रसाद नेताओं की मजबूरी का लाभ उठाते रहे और हर काम की एक ही कीमत काम के बदले जमीन की नीति का सहारा लेकर एक हजार करोड़ की संपत्ति का मालिक बन बैठे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि लालू प्रसाद के मुख्यमंत्रित्व काल व रेल मंत्री के काल में नौकरी, ठेका, विधायक, सांसद, मंत्री व अन्य मदद के बदले जमीन लिखवा लेना या गिफ्ट करवा लेने का अंतहीन सिलसिला किया.
रघुनाथ झा, कांति सिंह ने मंत्री बनने के एवज में करोड़ों की संपत्ति दान में दी. लालू प्रसाद के खटाल में काम करनेवाले ललन चौधरी व रेलवे में खलासी के पद पर लालू प्रसाद द्वारा बहाल हृदयानंद चौधरी के नाम पहले लालू परिवार ने जमीन लिखवाया और अब उसे गिफ्ट करवा लिया. उसी शृंखला में स्व बृज बिहारी प्रसाद (तत्कालीन बिहार सरकार के मंत्री) की पत्नी रमा देवी से भी 13.12 एकड़ जमीन तेज प्रताप यादव को दान कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें