30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने के बाद दिल्ली पहुंचे रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी और अमित शाह से की मुलाकात

पटना/नयी दिल्ली : बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को एनडीएकीओर से राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनायागया है. राष्ट्रपति पद के लिए अपने नाम की घोषणा होने के बाद रामनाथ कोविंद पटना से दिल्ली पहुंचे.जहांएयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया गया. राजधानी दिल्ली पहुंचते ही रामनाथ कोविंद ने प्रधानमंत्रीनरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इस दौरान […]

पटना/नयी दिल्ली : बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को एनडीएकीओर से राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनायागया है. राष्ट्रपति पद के लिए अपने नाम की घोषणा होने के बाद रामनाथ कोविंद पटना से दिल्ली पहुंचे.जहांएयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया गया. राजधानी दिल्ली पहुंचते ही रामनाथ कोविंद ने प्रधानमंत्रीनरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इस दौरान भाजपा केराष्ट्रीय अमित शाह भी मौजूद थे.

सुषमा ने कोविंद को दी बधाई

नयी दिल्ली : विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज राजग का राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने पर बिहार के राज्यपाल राम नाथ कोविंद को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट किया, इराम नाथ कोविंद जी को भारत के राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार नामित किये जाने पर तहे दिल से बधाई. सुषमा ने शनिवार को उन खबरों को ‘अफवाह ‘ कह कर खारिज किया था कि वह राष्ट्रपति पद के लिये दावेदार हैं.

…तो कोविंद के प्रति सकारात्मक होगा बसपा का रुख: मायावती

लखनऊ : बसपा मुखिया मायावती नेएनडीए द्वारा दलित नेता रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाये जाने पर कहा कि कोविंद के प्रति उनकी पार्टी का रुख सकारात्मक है, बशर्ते विपक्ष की ओर से दलित वर्ग का कोई प्रत्याशी ना उतारा जाए. मायावती ने कहा ‘ ‘हालांकि कोविंद शुरू से ही भाजपा से जुड़े रहे हैं लेकिन उनके दलित होने के नाते उनके प्रति हमारी पार्टी का रुख नकारात्मक नहीं होगा, अर्थात सकारात्मक ही रहेगा. बशर्ते विपक्ष से कोई दलित वर्ग का व्यक्ति इस पद के चुनाव के लिये नहीं उतरता है. उन्होंने कहा कि कोविंद कोई पहले दलित नहीं हैं, जिन्हें राष्ट्रपति पद के लिये सामने लाया गया है. इससे पहले दलित वर्ग से केआर नारायणन राष्ट्रपति रहे चुके हैं.

मायावती ने कहा कि अगर कोविंद का नाम तय करने से पहले सभी विपक्षी पार्टियों को विश्वास में ले लिया जाता तो अच्छा रहता. अगर भाजपा और राजग इस पद के लिये दलित वर्ग से किसी गैर राजनीतिक व्यक्ति को आगे करते तो बेहतर होता.

कोविंद होंगे असाधारण राष्ट्रपति : पीएम मोदी

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि रामनाथ कोविंद एक असाधारण राष्ट्रपति होंगे और गरीबों, दलितों तथा वंचितों के लिए लगातार एक मजबूत आवाज बने रहेंगे. प्रधानमंत्री की टिप्पणी भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में राष्ट्रपति पद के लिए राजग उम्मीदवार के रुप में कोविंद का नाम घोषित किए जाने के चंद घंटे बाद आई. मोदी ने ट्वीट किया, ‘मुझे पूरा विश्वास है कि श्री रामनाथ कोविंद एक असाधारण राष्ट्रपति होंगे और गरीबों, दलितों तथा वंचितों के लिए लगातार एक मजबूत आवाज बने रहेंगे.’ ‘ उन्होंने कहा कि विधि क्षेत्र की उत्कृष्ट पृष्ठभूमि के साथ कोविन्द को संविधान की जानकारी और समझ से राष्ट्र को लाभ होगा.

प्रधानमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में रेखांकित किया कि किसान पुत्र कोविंद साधारण पृष्ठभमि से हैं. मोदी ने कहा, उन्होंने अपना जीवन जनसेवा के लिए समर्पित किया और गरीबों तथा वंचितों के लिए काम किया.

रामनाथ कोविंद जी पिछड़ों-गरीबों के लिएकरतेरहे हैं संघर्ष : अमित शाह

इससे पहले बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनायेजाने की घोषणा करते हुए भाजपाके राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि हमने सभी पार्टियों से बात करने के बाद कोविंद जी के नाम पर निर्णय लिया है और सभी को सूचित किया है. अमित शाह ने आगे कहा कि रामनाथ कोविंद जी पिछड़ों और गरीबों के लिए हमेशा संघर्ष करते रहे हैं. बता दें कि रामनाथ कोविंद पेशे से वकील हैं और वह दो बार राज्यसभा के सांसद रह चुके हैं. कानपुर देहात के रहने वाले रामनाथ कोविंदभाजपा का दलित चेहरा हैं. राष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर रामनाथ कोविंद के नाम पर फैसला लेने से पहले वेंकैया नायडू ने आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को सूचित किया था.

22 जून को होगी विपक्षी दलों की बैठक

वहीं राष्ट्रपति चुनावकेमद्देनजर 22 जून को विपक्षी दलों की बैठक होगी. जदयू के वरिष्ठ नेता शरद यादव ने कहा कि विपक्षी दलों की बैठक में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नाम पर विचार कियाजायेगा. उन्होंने कहा कि एनडीए ने जो नाम दिया है उसपर भीइसबैठक के दौरान बात किया जायेगा. उधर,प्रधानमंत्रीनरेंद्र मोदी ने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि रामनाथ कोविंद जी राष्ट्रपति के रूप में गरीबों, वंचितों और पिछड़ों की आवाज बनेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें