33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लालू के जन्मदिन पर बिहार को ताेहफा, गंगा नदी पर बने 2 नये पुल का सीएम नीतीश ने किया उद्घाटन

पटना : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के 70वें जन्मदिन को यादगार बनाने के लिए आज गंगा नदी पर बनेदो नये पुलकालोकार्पण किया गया. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सचिवालय से आरा-छपरा के बीच बने वीर कुंवर सिंह सेतु और दीघा सोनपुर पुल के पहुंच पथ का भी उद्घाटन किया. इस मौके पर उपमुख्यमंत्री […]

पटना : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के 70वें जन्मदिन को यादगार बनाने के लिए आज गंगा नदी पर बनेदो नये पुलकालोकार्पण किया गया. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सचिवालय से आरा-छपरा के बीच बने वीर कुंवर सिंह सेतु और दीघा सोनपुर पुल के पहुंच पथ का भी उद्घाटन किया. इस मौके पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद विशेष रूप से उपस्थित थे. 35 वर्षों बाद एक साथ दो पुलों के उद्घाटन के साथ उत्तर व दक्षिण बिहार को दो लाइफलाइन मिला है.

इस अवसर पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि दीघा-सोनपुर सड़क पुल लाने में लालू प्रसाद का बड़ा योगदान है. लोकार्पण की तारीख को लेकर भाजपा द्वारा उठाए गए सवाल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि करते रहिए तकरार में यकीन, हम डाइवर्ट होने वाले नहीं है.उन्होंनेकहा कि जिसके लिए बिहार में काम हो रहा उन्हें यह पता है कि काम चल रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह तो पथ निर्माण विभाग तय करेगा कि पुल का लोकार्पण किस तारीख को होगा.उन्होंने कहा कि सड़क पुल के निर्माण में लालू प्रसाद का बड़ा योगदान रहा हैऔर उस समय वह रेल मंत्री थे.

मुख्यमंत्रीनीतीश कुमार ने कहा कि पता नहीं लोकार्पण के दिन से कुछ लोगों को क्या परेशानी है. उन्होंने आगे कहा कि वैसे ज्यादा जवाब देने से सवाल उठाने वाले का महत्व बढ़ता है. जिसको मैैंडेट ही नहीं मिला वह तो यह सब करेगा ही. उसके साथ भी थोड़ी सहानुभूति दिखाइए. उन्होंने कहा कि एनएच की हालत ठीक नहीं पर उसकी मरम्मत के लिए केंद्र से पैसा नहीं मिलता. चुनाव के पहले जिस पैकेज व विशेष राज्य के दर्जा पर बात की गयी उस पर अमल होना चाहिए.

वहीं इस मौके पर राजद सुप्रीमो ने कहा कि नीतीश कुमार की मदद से ही जिन लोगों ने बिहार में सत्ता का स्वाद चखा था वे तरह-तरह की बाते करते रहते हैैंलेकिन, मैैं डरने वाला नहींहूं. मेरा तो परेशानी के नक्षत्र में ही जन्म हुआ है. लालू प्रसाद ने कहा कि लोग पूछते रहते हैैं कि नीतीश से संबंध ठीक है न. नीतीश इधर-उधर तो नहीं जा रहे. मैैं कहता हूं कि बात प्रतिबद्धता की है. कितनी सफाई दी जाए कि कहीं कुछ नहीं है. अच्छा करते हैैं नीतीश कुमार कि चुप्पी साध लेते हैैं. चुप्पी साधने वाला ही जीतता है.उन्हाेंनेकहा कि लोगों की संतुष्टि के लिए काम करना है. कुछ लोग तो शराबबंदी में भी छेद करते रहते हैं.

इससे पहले बिहार के पथ निर्माण मंत्री होने के नाते तेजस्वी यादवद्वारा दो महत्वपूर्ण पुल का उद्घाटनआज लालू के जन्मदिन के मौके पर करने का निर्णय लिया गया था.इसमौके पर आज पटना (दीघा) से सोनपुर(पहलेजा) को जोड़ने वाले जेपी पुल के उद्घाटन के अलावा आरा से छपरा को जोड़ने वाले वीर कुंवर सिंह पुल का भी उदघाटन किया गया.

लालू यादव ने 70वें जन्मदिन पर रात 12 बजे काटा केक, सीएम नीतीश ने दी बधाई

गौर हो कि गंगा नदी पर बनने वाले दीघा-सोनपुर पुल बनने से गांधी सेतु पर भार कम होने की संभावना है. फिलहाल इस पुल को हल्के वाहनों के लिए खोला जाएगा. दीघा पुल के बनने से पटना से उत्तर बिहार की तरफ जाने वाले लोगों गांधी सेतु पर लगने वाली घंटों जाम से मुक्ति मिल जाएगी. इस पुल बनने के बाद छपरा से आरा की दूरी 30 किलोमीटर कम हो गयी है.

लालू यादव के 70वें जन्मदिन पर विशेष : आलोचनाओं के बावजूद कभी भी अपने अंजाद में नहीं किया बदलाव

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें