27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गिट्टी लदे ट्रक की तहखाने से 237 किलो गांजा जब्त, चार तस्कर धराये

नवादा के रास्ते गया लायी जा रही थी गांजे की खेप

नवादा कार्यालय.

नगर थाने की पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गांजा तस्करी में लिप्त चार धंधेबाजों काे गिरफ्तार किया है. वहीं, 237 किलोग्राम गांजा सहित एक ट्रक, एक चारपहिया वाहन, 20 हजार रुपये नकद, दो मोबाइल फोन जब्त किया है. गिरफ्तार सभी तस्करों को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया. गिरफ्तार तस्करों में दो सहोदर भाई शामिल है.

पुलिस ने बताया किया 23/24 अप्रैल की रात नगर थाने की पुलिस को सूचना मिली कि एक ट्रक से गांजे की बड़ी खेप नवादा के रास्ते गया ले जायी जा रही है. सूचना के बाद नगर थाने की पुलिस ने नगर के शोभिया कृषि फार्म के पास से गिट्टी लदे एक ट्रक को जब्त किया. वहीं, ट्रक की तलाशी के दौरान पुलिस को चालक के सीट के पीछे बने तहखाना से एक-एक किलो के 61 पैकेट में कुल 61 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया. ट्रक को जब्त कर चालक सुबेाध पासवान को मौके पर गिरफ्तार कर लिया गया. पूछताछ में चालक ने धंधे में शामिल लोगों के नाम बताया.

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी कार्तिकेय शर्मा ने एसडीपीओ सदर अनोज कुमार के नेतृत्व में एसआइटी का गठन कर अन्य तस्कारों की गिरफ्तारी के लिए निर्देश दिया. पुलिस ने जाल बिछाया और नवादा बाइपास से तस्करी का मुख्य सरगना अकबरपुर थाना क्षेत्र के बेला गांव निवासी शशिभूषण शर्मा के बेटे व दोनो सहोदर भाई राकेश कुमार व रौशन कुमार को गिरफ्तार किया. दोनों क्रेटा कार बीआर 01 एच क्यू 5263 में सवार थे. कार को जब्त किया गया. इन लोगों के पास से 20 हजार रुपये नकद और दो मोबाइल की जब्त किये ये. इन दोनों के अलावा गाेविंदपुर थाना इलाके के बघौर गांव निवासी मिथिलेश सिंह के बेटे रविरंजन कुमार को हिसुआ से गिरफ्तार किया गया. पूछताछ में राकेश ने बताया कि पूर्व में जब्त ट्रक संख्या बीआर 01 जी. इ. 5638 में एक और तहखाना है, जिसमें गांजा का और पैकेट है. पुलिस ने उसकी निशादेही पर जांच पड़ताल की, तो 176 पैकेट गांजा की बरामदगी हुई. इस प्रकार कुल 237 पैकेट में रहा 237 किलोग्राम गांजा की बरामदगी हुई.

ओडिशा सा से गांजे की होती है तस्करी:

राकेश ने बताया कि वह पिछले 6-7 महीने से इस धंधे में लिप्त था. ओडिशा राज्य के झारसुगुडा से गांजा मंगाया करता था. किसी को शक न हो इसके लिए गिट्टी लदे ट्रक की आड़ में वह धंधा किया करता था. गौरतलब है कि पिछले दो माह पहले भी नगर थाना क्षेत्र के शोभ मंदिर के पास से ही एक गिट्टी लदे ट्रक जब्त किया गया था. तलाशी में तहखाने से बड़े पैमाने पर गांजा बरामद किया गया, लेकिन मुख्य सरगना फरार हो गया था. लेकिन, ट्रक सहित चालक को गिरफ्तार कर लिया गया था. ऐसे यह कोई पहली घटना नहीं गांजा-शराब की तस्करी के मामले आये दिन सामने आते हैं. अवैध कमाई का यह बड़ा श्रोत बन गया है. पुलिस की तमाम सक्रियता के बाद धंधा थम नहीं रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें