हिंदू युवक से प्यार करने पर मुस्लिम युवती को मस्जिद के सामने पेड़ से बांधा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नवादा (प्रतिनिधि, रजौली) : बिहार के नवादा में रजौली थाना क्षेत्र के जोगियामारन गांव में एक मुस्लिम समुदाय की युवती ने जाति और धर्म के बंधन को तोड़ कर हिंदू युवक से प्यार कर बैठी. इसकी सजा उसे तालिबानी कानून के तहत भुगतनी पड़ी. युवती ने प्यार के खातिर अपने परिवार से बगावत कर प्रेमी के हाथ थाम कर 30 सितंबर की नौ बजे रात बधार में शौच जाने के बहाने भाग निकली. इसके बाद परिजन व समाज के लोग युवती की खोज करने लगे. लगभग तीन दिन बीत जाने के बाद गुरुवार को लड़की के पिता के मोबाइल पर हरदिया गांव के उनके एक संबंधी ने फोन कर जानकारी दी कि उनकी लड़की थाना क्षेत्र के पुरानी हरदिया में देखी गयी है.

इसके बाद लड़की के पिता अपने कुछ भाइयों व ग्रामीणों के साथ पुरानी हरदिया पहुंच गये. वहां कुछ देर तक खोजने के बाद एक घर में लड़की मिली, लेकिन लड़का वहां से फरार हो चुका था. लड़की के परिजनों ने उसे उठा कर अपने गांव ले आये और उसे मस्जिद के सामने एक शीशम के पेड़ से कड़कड़ाती धूप में बांध कर छोड़ दिया. लोग उस पर इस तरह अपना भड़ास निकाल रहे थे जैसे लड़की प्यार नहीं, कोई जघन्य अपराध किया हो. परिजन से लेकर रिश्तेदार व गांव के कुछ लोगों ने सभी अपनी अपनी तरफ से लड़की पर गुस्सा निकाला.

पीड़ित लड़की ने बताया कि मैं उस लड़के से दो वर्षों से प्यार कर रही हूं. मैं उसी से शादी करूंगी, चाहे मुझे कोई भी सजा मिले. मैं कोई जाति और धर्म नहीं मानती हूं. लड़की ने बताया कि उसकी उम्र 19 वर्ष के लगभग है और वह बालिग है. वह खुद यह निर्णय ले सकती है कि उसे किस से शादी करनी है और किससे नहीं. लड़की के पिता ने कहा कि मेरी बेटी ने अपराध किया है. इसलिए मैं उसे बांधा हूं और सजा भी दूंगा.

पंचायत ने भी प्यार करने से किया था मना
लड़की के पिता ने यह भी कहा कि एक वर्ष पहले पंचायत भी बुलाया गया था. इसमें लड़की को समझाया भी गया था कि तुम दूसरे धर्म के लड़के से प्यार करना छोड़ दो, लेकिन लड़की न तो मेरी सुनी और न ही पंचायत की बात. इसीलिए इसके साथ यह सलूक किया गया है. बाद में मीडियाकर्मियों के हस्तक्षेप के बाद लड़की को बंधन से मुक्त किया गया.फिर भी परिजन लड़की का हाथ बांध कर ही रखा.

थानाध्यक्ष ने घटना से किया इन्कार, डीएसपी ने जांच का दिया निर्देश
इस संबंध में थानाध्यक्ष रवि रंजन कुमार से पूछे जाने पर उन्होंने मामले की जानकारी होने से साफ इन्कार कर दिया. हालांकि रजौली डीएसपी संजय कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है. रजौली थाना प्रभारी को जोगियामारन गांव में घटनास्थल पर छानबीन करने का निर्देश दिया गया है. जांच के बाद मामले की सत्यता की पुष्टि होने के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जायेगी. हालांकि देर शाम तक पुलिस मौके पर नहीं पहुंच पायी थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें