सड़क हादसे में बच्चे की गयी जान नाराज ग्रामीणों ने जाम की सड़क

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नूरसराय (नालंदा) : सोमवार को हिलसा-नूरसराय मार्ग पर थाना क्षेत्र के नोनौरा गांव के समीप सड़क पर कर रहे बालक को तेज गति से नूरसराय की ओर जा रही बोलेरो ने रौंद दिया, जिससे बालक गंभीर रूप से जख्मी हो गया.

जख्मी बालक को इलाज के लिए ग्रामीणों ने स्थानीय अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. मृतक बालक की पहचान नोनौरा गांव के तपेश्वर रविदास के छह वर्षीय पुत्र कुंदन कुमार के रूप में की गयी. ग्रामीणों ने बताया कि बालक अपनी मां के साथ नानी घर से बस से अपने गांव नोनौरा के समीप उतरा, जहां सड़क पार करने के क्रम में बोलेरो उसे रौंदते हुए भाग निकला.
इधर, परिजनों के विलाप से अस्पताल परिसर गमगीन हो गया. देखते ही देखते अस्पताल परिसर में ग्रामीणों की भीड़ जुट गयी. घटना की सूचना मिलते ही थाना पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया. वहीं, बीडीओ राहुल कुमार ने मुख्यमंत्री पारिवारिक लाभ के तहत मृतक के परिजन को 20 हजार का चेक भी दिया.
कुछ देर बाद ग्रामीणों ने नोनौरा गांव पहुंचकर गांव के समीप सड़क जाम कर दिया, जिससे दोनों ओर गाड़ियों की लंबी कतार लग गयी. ग्रामीण मृतक के परिजन को चार लाख का मुआवजा देने की मांग कर रहे थे. वहीं थानाध्यक्ष अभय कुमार, पूर्व प्रमुख श्रवण पासवान ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर सड़क जाम हटाया.
साइकिल सवार को बचाने में पलटा टेंपो, दो जख्मी
अस्थावां (नालंदा). स्थानीय अस्थावां थाना क्षेत्र के धोबी बिगहा मोड़ के पास साइकिल सवार को बचाने चक्कर में टेंपो पलटा, जिससे दो यात्री जख्मी हो गये. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि टेम्पो बिहारशरीफ की ओर से सवारी लेकर जा रहा था. धोबी बिगहा मोड़ के पास एकाएक साइकिल सवार सामने आ गया.
साइकिल सवार को बचाने के चक्कर में टेंपो घुमकर एनएच 82पर ही पलट गया. टेम्पो में सवार शेखपुरा जिले के अरियरी थाना क्षेत्र के तेजा बिगहा निवासी शंकर चौहान की पत्नी मनकवा देवी तथा सरमेरा थाना क्षेत्र के अहियापुर गावं निवासी गणेश कुमार घायल हो गये. घायल को सड़क पर छोड़ टेम्पो लेकर चालक फरार हो गया. आस पास के लोग के मदद से जख्मी को अस्पताल भेजवाया गया. स्थानीय रेफरल अस्पताल से घायल का डॉक्टरों ने रेफर कर दिया.
सड़क हादसे में बाइक सवार की गयी जान, एक जख्मी
सिलाव (नालंदा) : सोमवार की देर शाम राजगीर-बिहारशरीफ राष्ट्रीय मार्ग पर नालंदा थाना क्षेत्र के पनहेसा गांव के पास विपरीत दिशा से आ रही बाइक एवं पर्यटक वाहन का आमने सामने टक्कर हो गयी, जिसमें बाइक सवार व्यक्ति की मौत मौके पर ही हो गयी.
मृतक की पहचान थाना क्षेत्र के वाजितपुर निवासी संजय ठाकुर के रूप में किया गया है. जानकारी के अनुसार बाइक सवार नालंदा मोहनपुर गांव से अपने बहन के घर से वापस अपने घर वाजितपुर जा रहा था. तभी राजगीर की ओर आ रही पर्यटक वाहन से बाइक की आमने-सामने की टक्कर हो गयी.
घटना की जानकारी के बाद नालंदा थानाध्यक्ष शशिरंजन घटना स्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया. वहीं पर्यटक वाहन को भी कब्जे में कर थाने पर ले जायी गयी. शशिरंजन ने मृतक की पुष्टि करते हुए बताया कि मृतक के पास जेब से मिली आइडी से पहचान की गयी है. मृतक के परिजन को जानकारी भेजी गयी है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें