अपहृत छात्र 48 घंटे में सकुशल बरामद, दो अपहर्ता गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
  • 16 नवंबर को किया था अगवा, मांगी थी 25 लाख की फिरौती
  • बारादरी स्थित एक मकान से अपहृत छात्र हुआ बरामद
  • लड़की से मिलाने का झांसा दे छात्र को ले गये थे अपहर्ता
  • घटना में प्रयुक्त लग्जरी कार भी बरामद
बिहारशरीफ : बिहार थाना क्षेत्र के गढ़पर निचली किला स्थित एक किराये के मकान से अपहृत एक छात्र को नालंदा पुलिस ने महज 48 घंटे के अंदर सकुशल बरामद कर लिया है. छात्र का अपहरण बीते 16 नवंबर की संध्या करीब 6:30 बजे बदमाशों ने कर लिया था. अपहृत छात्र नवादा जिले के वारिसलीगंज थाने के पैंगरी गांव निवासी शिव कुमार का पुत्र रजनीश कुमार है.
सदर डीएसपी इमरान परवेज ने मंगलवार को यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि अपहृत छात्र रजनीश को 19 नवंबर की सुबह स्थानीय बारादरी स्थित एक मकान से सकुशल बरामद किया गया है. अपहरण के बाद बदमाशों ने छात्र के पिता से 25 लाख रुपये फिरौती की मांग की थी. घटना में प्रयुक्त एक लग्जरी कार को भी बरामद कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि घटना में संलिप्त अन्य छह बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.
छापेमारी टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारी : सदर डीएसपी इमरान परवेज, बिहार थानाध्यक्ष दीपक कुमार, बिहार सर्किल इंस्पेक्टर मो मोश्ताक अहमद, बिहार थाना पुअनि ऋतुराज, पुअनि चंदन कुमार एवं जिला आसूचना इकाई के अलावा अन्य पुलिस जवान.
शेखपुरा व नालंदा के दो अपहर्ता धराये
सदर डीएसपी इमरान ने बताया कि अपहरण में अब तक दो अपहर्ता पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. गिरफ्तार अपहर्ताओं में शेखपुरा जिले के शेखोपुरसराय थाने के अस्थावां गांव निवासी बबलू कुमार का पुत्र राहुल कुमार व नालंदा के अस्थावां थाने के नोआवां गांव निवासी नरेश प्रसाद का पुत्र अरविंद कुमार है. इसमें राहुल अपहृत छात्र को खाना देता था, जबकि अरविंद अपहृत के मोबाइल से उसके पिता से फिरौती की मांग कर रहा था.
मोबाइल के लोकेशन से पकड़े गये अपहर्ता
अपहरण के बाद छात्र रजनीश को बदमाश शहर के खंदकपर, बबुरबन्ना, सोहसराय, मोरा तालाब, पुलपर समेत कई जगहों पर इधर-उधर घुमाते रहे. इस दौरान अपहर्ता अपहृत छात्र रजनीश के मोबाइल से ही उसके पिता से 25 लाख रुपये फिरौती की मांग कर रहे थे. काफी मशक्कत के बाद अंतत: पुलिस टीम ने अपहृत रजनीश के मोबाइल लोकेशन पर उसे सकुशल बरामद कर लिया.
लड़की से मिलाने का झांसा दे किया था अपहरण
सदर डीएसपी ने बताया कि रजनीश बीए पार्ट वन का छात्र है. साथ ही वह प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहा था. बीते 16 नवंबर की संध्या 6:30 बजे रजनीश स्थानीय गढ़पर निचली किला स्थित किराये के मकान के बाहर खड़ा था. इसी दौरान दो बाइकों पर सवार चार बदमाश पहुंचे. फिर चंदन से कहा कि वह एक लड़की से मोबाइल पर बातचीत करता है. चंदन को उसी लड़की से मिलाने की बात कहकर उसे झांसे में बदमाशों ने लिया और फिर उसे बाइक पर बैठा लिया.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें