31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मरीजों की इंट्री में कोताही पर होगी कार्रवाई

सिविल सर्जन ने कर्मियों को दिया टास्क बिहारशरीफ : अस्पतालों में शत प्रतिशत मरीजों का निक्षय इंट्री करना सुनिश्चित करें. इंट्री नहीं होने पर संबंधित अस्पतालों के कर्मियों पर कार्रवाई की जायेगी. कार्यों में किसी तरह की कोताही हरगिज बर्दाश्त नहीं की जायेगी. अतैव कर्मी लोग अपने कर्तव्यों के प्रति हमेशा तत्पर रहें. यह हिदायत […]

सिविल सर्जन ने कर्मियों को दिया टास्क

बिहारशरीफ : अस्पतालों में शत प्रतिशत मरीजों का निक्षय इंट्री करना सुनिश्चित करें. इंट्री नहीं होने पर संबंधित अस्पतालों के कर्मियों पर कार्रवाई की जायेगी. कार्यों में किसी तरह की कोताही हरगिज बर्दाश्त नहीं की जायेगी. अतैव कर्मी लोग अपने कर्तव्यों के प्रति हमेशा तत्पर रहें.
यह हिदायत सिविल सर्जन डॉ सुबोध प्रसाद सिंह ने सोमवार को दी. इस कार्य को मूर्तरूप देने के लिए जिले के हरेक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, रेफरल अस्पतालों व अनुमंडलीय अस्पतालों में कार्यरत लैब तकनीशियन व इससे जुड़े कर्मियों की बैठक सदर अस्पताल के सभागार में सीएस डॉ सिंह व जिला यक्ष्मा पदाधिकारी डॉ रवींद्र कुमार ने की.
इस मौके पर सिविल सर्जन डॉ सिंह ने कहा यक्ष्मा मरीजों का निक्षय इंट्री शत प्रतिशत होना चाहिए. ताकि पता चल सके कि यक्ष्मा मरीजों की अद्यतन स्थिति क्या है.सिविल सर्जन डॉ सिंह ने कहा कि अस्पताल में सभी तरह की इंडीकेटरों को व्यवस्थित करें, ताकि मरीजों को स्वास्थ्य योजनाओं का लाभ समय पर उपलब्ध हो सके. उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि जिन अस्पताल की इंडीकेटर व्यवस्थित नहीं पाये जाने पर संबंधित कर्मियों पर कार्रवाई की जायेगी. जिले के हरेक अस्पताल में टीबी के रोगियों के बलगम जांच से लेकर इलाज की व्यवस्था है. कर्मी लोग यक्ष्मा के रोगियों को बेहतर चिकित्सा सेवा प्रदान करने में निरंतर तत्पर रहे. सिविल सर्जन डॉ सिंह ने पीएचसीवार निक्षय इंट्री कार्यों की समीक्षा की. उन्होंने इस कार्य में तेजी लाने की हिदायत दी.
जिला यक्ष्मा पदाधिकारी डॉ रवींद्र कुमार ने कहा कि राज्य यक्ष्मा अधिकारी का सख्त निर्देश है कि टीबी रोगियों का निक्षय इंट्री शत प्रतिशत करना है. इस कार्य में कोताही बरतने वालों को चिह्नित करने का काम किया जायेगा. जिन कर्मियों की उपलब्धि कम पायी जायेगी तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए वरीय अधिकारियों को लिखा जायेगा. जिला यक्ष्मा कार्यालय में टीबी रोगियों के बलगम जांच के लिए आधुनिक मशीन सीबीनैट लगी हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें