1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. tejashwi yadav targets bhumihar caste and general caste in bihar politics for bochaha upchunav skt

बिहार MLC चुनाव में किया प्रयोग, अब बोचहां उपचुनाव में तेजस्वी यादव भूमिहार समेत सवर्णों को साधने में लगे

तेजस्वी यादव अब राजद को MY समीकरण के चोले से बाहर ले जाने के लिए पूरी तरह लग गये हैं. बिहार विधान परिषद चुनाव में तेजस्वी यादव ने भूमिहार समेत सवर्णों में जमकर टिकट बांटे. अब बोचहां उपचुनाव में वो खुलकर राजद को ए टू जेड की पार्टी बताने में लगे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 बोचहां उपचुनाव के लिए सभा करते तेजस्वी यादव
बोचहां उपचुनाव के लिए सभा करते तेजस्वी यादव
प्रभात खबर

Bihar Politics: राजद को आज भी कहीं न कहीं MY समीकरण(मुस्लिम और यादव) वाली पार्टी के नजरिये से देखा जाता है. लेकिन जब आरजेडी की कमान तेजस्वी यादव के हाथों में मिली तो अब पार्टी को वो इस चोले से बाहर निकाले में जुटे हुए हैं. तेजस्वी यादव लगातार अब खुलकर राजद को MY नहीं बल्कि A टू Z की पार्टी बताते हैं. विधान परिषद चुनाव में उन्होंने खुलकर एक प्रयोग किया जिससे बड़ा संदेश भी बाहर निकला. सवर्ण समाज व वोटरों को साधने में जुटी राजद ने इस बार खासकर भूमिहार प्रत्याशियों पर दांव खेला था. और अब बोचहां उपचुनाव में भी तेजस्वी यादव सवर्ण वोटरों को साधने में लग गये हैं.

राजद ने 5 भूमिहार प्रत्याशियों को मैदान में उतारा

बिहार विधान परिषद चुनाव में राजद ने 5 भूमिहार प्रत्याशियों को मैदान में उतारा. परिणाम सामने आया तो इनमें 3 प्रत्याशियों को जीत हासिल हुई. पटना से कार्तिकेय कुमार ने जीत दर्ज की. कार्तिकेय कुमार को खुद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने उम्मीदवार घोषित किया था. मुंगेर से अजय सिंह तो पश्विमी चंपारण से ई सौरभ कुमार राजद के टिकट पर जीते हुए भूमिहार प्रत्याशी रहे.

राजद ए टू जेड की पार्टी- तेजस्वी

विधान परिषद चुनाव के दौरान प्रचार के लिए जब तेजस्वी मुजफ्फरपुर आए थे तो उन्होंने खुलकर कहा था कि राजद ए टू जेड की पार्टी है. ना कि माई समीकरण वाली. कहा था कि हमने तो हाथ आगे बढ़ा दिया है. अब आपकी बारी है. हमको अपना बनाते हुए चार कदम आगे बढ़ाइये. तेजस्वी यहां एमएलसी उम्मीदवार शंभु सिंह को जीत दिलाने के लिए सभा कर रहे थे. हालांकि यहां से राजद उम्मीदवार की हार हुई.

बोचहां उपचुनाव का रण सामने, तेजस्वी सवर्ण वोटरों को साधने में लगे

मुजफ्फरपुर में ही अब बोचहां उपचुनाव का रण सामने है. राजद उम्मीदवार को जीत दिलाने के लिए तेजस्वी यादव ने जोर लगाया है. विधान परिषद के ही तर्ज पर अब तेजस्वी बिहार उपचुनाव में भी सवर्ण वोटरों को अपने साथ लाने के प्रयास में हैं.

राजद एमवाई की पार्टी नहीं बल्कि ए टू जेड की पार्टी- तेजस्वी यादव

रोहुआ में सभा के दौरान तेजस्वी यादव ने जनता से कहा कि राजद एमवाई की पार्टी नहीं बल्कि ए टू जेड की पार्टी है. उन्होंने याद तक दिलाया कि MLC चुनाव में राजद ने 5 भूमिहार प्रत्याशी को टिकट दिया. सवर्णों के हित की भी आरजेडी सोचती है. हकीकत यही है कि तेजस्वी यादव अब मुख्यमंत्री की कुर्सी तक पहुंचने के लिए सभी समाजों के वोटरों को अपनी ओर लेकर चलने और राजद को माई समीकरण से बाहर लेकर चलने की रणनीति पर काम कर रहे हैं.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें