1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. muzaffarpur kalambagh motijheel road is going to be blocked for 15 days

मुजफ्फरपुर में 15 दिनों के लिए कलमबाग-मोतीझील रोड होगा ब्लॉक, फरदो पर बनेगी पुलिया

मुजफ्फरपुर के कल्याणी-छाता चौक फरदो आउटलेट पर कलमबाग रोड शिव मंदिर के समीप का जो कल्वर्ट है, उसे तोड़कर नये सिरे से बनाया जायेगा. पुलिया की चौड़ाई 30-36 फीट के बीच होगी ताकि भविष्य में सड़क की चौड़ाई भी बढ़ती है, तब किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
लिए कलमबाग-मोतीझील रोड होगा ब्लॉक
लिए कलमबाग-मोतीझील रोड होगा ब्लॉक
प्रभात खबर

मुजफ्फरपुर के कल्याणी-छाता चौक फरदो आउटलेट पर कलमबाग रोड शिव मंदिर के समीप का जो कल्वर्ट है, उसे तोड़कर नये सिरे से बनाया जायेगा. कल्वर्ट (पुलिया) की चौड़ाई 30-36 फीट के बीच होगी ताकि भविष्य में सड़क की चौड़ाई भी बढ़ती है, तब किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो. बता दें कि कलमबाग चौक से लेकर चंद्रलोक-मोतीझील ब्रिज के इंट्री प्वाइंट ठाकुर नर्सिंग होम वाली सड़क पथ निर्माण विभाग (आरसीडी) के अधीन आता है.

कभी भी बड़ी सड़क दुर्घटना हो सकती है

पुलिया का निर्माण बुडको के माध्यम से होना है. नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने बताया कि कलमबाग चौक की जो पुलिया है, उसकी चौड़ाई भी कम है. ऊपर से उसकी स्थिति काफी जर्जर है. इससे कभी भी कोई बड़ी सड़क दुर्घटना हो सकती है. इसके मद्देनजर बरसात पूर्व पुलिया का निर्माण कराना आवश्यक है. इसी को देखते हुए अगले पंद्रह दिनों के लिए रास्ता को पूरी तरह ब्लॉक कर दिया गया है.

पैमाइश के बाद कई शो-रूम को फिर निगम ने थमाया नोटिस

पुलिया निर्माण से पूर्व नगर निगम ने फरदो आउटलेट के आसपास की जमीन की पैमाइश करायी है. इसमें कई शो-रूम व प्रतिष्ठान का हिस्सा सड़क व आउटलेट की जमीन में पड़ गया है. अमीन की रिपोर्ट के बाद नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने सभी को नोटिस भेज दिया है. बताया कि दो से तीन दिनों के भीतर में खुद से तोड़ने को कहा गया है. नहीं तोड़ने की स्थिति में नगर निगम बुलडोजर लगाकर सरकारी जमीन में पड़ने वाले बिल्डिंग के हिस्सा को तोड़ देगा. बताया कि इसमें एक शो-रूम का भी कुछ भाग है.

क्या होगा वैकल्पिक मार्ग

बात दें की पुलिया की चौड़ाई 30-36 फुट होगी. लोगों को परेशानी ना हो इसलिए पुलिया निर्माण पूर्ण होने तक वैकल्पिक मार्ग नया टोला और पंखा टोली के रास्ते होगा लोगों का आवागमन, वहीं चंद्रलोक चौक जाने वाली बड़ी गाड़ियां छाता चौक से कटही पुल के रास्ते आ-जा सकती हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें