1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. ice factory compressor explodes in muzaffarpur a worker skull explodes operator arrested along with family rdy

मुजफ्फरपुर में बर्फ फैक्ट्री का कंप्रेसर फटा, एक मजदूर की खोपड़ी उड़ी, परिवार समेत संचालक गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर में बर्फ फैक्ट्री का कंप्रेसर फट गया. विस्फोट इतना जबरदस्त था कि फैक्ट्री के अंदर काम कर रहे मजदूर मोनू कुमार की खोपड़ी उड़ गयी. इसके साथ ही फैक्ट्री संचालक का पुत्र अर्जुन कुमार व कांटी का मजदूर राजू साहनी घायल हो गये हैं. फैक्ट्री रूपनंदन राय की है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
घटना की जांच करती पुलिस
घटना की जांच करती पुलिस
प्रभात खबर

मुजफ्फरपुर के मोतीपुर नगर परिषद क्षेत्र के सांढा डंबर गांव में बर्फ फैक्ट्री का कंप्रेसर गुरुवार की फट गया. विस्फोट इतना जबरदस्त था कि फैक्ट्री के अंदर काम कर रहे मजदूर मोनू कुमार की खोपड़ी उड़ गयी. मौके पर ही मौत हो गयी. जगह-जगह मांस के लोथड़े बिखर गये थे. मशीन के कमरे की एस्बेस्टस नुमा छत उड़ गयी. मोनू सांढा डंबर निवासी विनोद राय का पुत्र था. घटना में फैक्ट्री संचालक का पुत्र अर्जुन कुमार व कांटी का मजदूर राजू साहनी घायल हो गये हैं. फैक्ट्री रूपनंदन राय की है. घटना की सूचना पर मोतीपुर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार पहुंचे. अग्निश्मन दस्ते को बुलाया गया. शव को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दोनों घायलों को पीएचसी में भर्ती कराया गया. वहां से उन्हें मेडिकल रेफर कर दिया गया. विस्फोट के बाद फैक्ट्री संचालक और उनका पूरा परिवार फरार है. अंचलाधिकारी

पुलिस कर रही मामले की जांच

अरविंद कुमार अजित ने भी घटना स्थल का निरीक्षण किया. अंचलाधिकारी ने बताया कि फैक्ट्री संचालन से संबंधित कोई कागजात उपलब्ध नहीं कराया गया है. थानाध्यक्ष थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि बर्फ फैक्ट्री के कंप्रेशर मशीन में विस्फ़ोट हुआ है. आपदा प्रबंधन विभाग को इसकी सूचना दी गई है. नगर कार्यपालक विजयशील गौतम ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है. फैक्ट्री वैध है या अवैध, इसकी जानकारी जुटायी जा रही है.

अधिक गैस भरने से हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार रघुनंदन राय के आवासीय परिसर में विगत 15 वर्षों से आइस फैक्ट्री चल रही थी. फैक्ट्री संचालक के पिता गजाधर राय ने बताया कि विगत तीन दिनों से फैक्ट्री का कंप्रेशर मशीन खराब था. इस कारण बर्फ का निर्माण बाधित था. कंप्रेसर ठीक करने के लिए गुरुवार को कांटी से मिस्त्री राजू सहनी को बुलाया गया था. मशीन ठीक करने में राजू सहनी के अलावे मोनू कुमार और अर्जुन कुमार भी लगे थे. मिस्त्री ने मशीन ठीक करने के बाद बिना कंप्रेशर मीटर लगाये उसमें मशीन से गैस भरने लगा. अधिक गैस भरने के कारण कंप्रेशर मशीन फट गयी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें