1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. hugged from friend of malaysia now investigating corona

मलेशिया के दोस्त से गले मिला, अब करा रहा कोरोना की जांच

By Radheshyam Kushwaha
Updated Date
Prabhat Khabar Digital Desk

मुजफ्फरपुर: बिहार के अहियापुर थाना क्षेत्र का रहने वाला एक युवक ने मलेशिया से लौटे अपने दोस्त से गले मिल लिया. इसके बाद कोरोना वायरस के संदेह होने पर गुरुवार को एसकेएमसीएच की इमरजेंसी में जांच कराने पहुंचा. डॉक्टरों ने उसे ब्लड जांच कराने की सलाह देते हुये आईसोलेशन वार्ड में जांच कराने की सलाह दी. एक घंटे तक जांच कराने के लिये अस्पताल में इधर से उधर घुमते रहा, लेकिन उसे आईसोलेशन वार्ड नहीं मिला, फिर वह वापस अपने घर लौट गया. युवक ने बताया कि वह अहियापुर थानाक्षेत्र सरस्वतीनगर इलाके का रहने वाला हूं, कुछ दिन पहले मलेशिया से उसका एक दोस्त आया था. उससे हाथ व गले मिला था. इसके बाद से सीने में दर्द, बुखार, सर्दी-खांसी, की समस्या हो गयी है. दवा लेने के बाद भी ठीक नहीं हो रहा है.

कोरोना का नाम सुनते ही गार्ड ने रोका

दोपहर में अस्पताल पहुंचने के बाद युवक ने रजिस्ट्रेशन कराया. इसके बाद गेट पर तैनात सुरक्षा गार्ड से कोरोना की जांच कराने की बात कही. कोरोना का नाम सुनते ही सुरक्षाकर्मी उसे बाहर ही रोक दिया. इमरजेंसी में मौजूद मरीज व उसके परिजनों को साइड करने के बाद उसे डॉक्टर के पास भेजा. कोरोना के मरीज आने की सुनते ही मरीज के परिजन मास्क लगाकर वे भी साइड हो गये. अस्पताल में प्रशासन ने बताया कि कोई संदिग्ध अस्पताल नहीं आया था. कुछ लोग आ रहे हैं. उन्हें शक है कि कोरोना के वायरस के संपर्क में आ गये हैं. लेकिन अबतक की जांच में कोई पॉजीटिव मरीज नहीं मिला है.

ओमान से गांव लौटा मरीज, मचा हड़कंप

बड़कागांव में कोरोना के एक संदिग्ध मरीज मिलने से गांव में भय का माहौल है. इस गांव के लोग दहशत में है. परिजन मरीज को लेकर इलाज के लिये मोडिकल ले गये. चिकित्सकों ने उसे पटना इलाज के लिये भेज दिया. हालांकि इसकी पुष्टि चिकित्सक ने नहीं की है. वही मुखिया पति रंजीत सिंह और ग्रामीणों ने बताया की पीड़ित युवक ओमान से पिछले शनिवार को घर आया था. गुरुवार को उसकी अचानक तबीयत खराब हो गयी. इलाज के लिए जब शहर में पहुंचा तो चिकित्सकों ने उसे पटना रेफर कर दिया.

मुजफ्फपुर में विदेश से अबतक 79 लोग आये, 39 ट्रेसलेस

मुजफ्फरपुर में विदेश से अबतक 79 लोग पहुंचे है. इनमें से 39 ट्रेसलेस हैं. इनके ठिकाने की जानकारी स्वास्थ्य विभाग को नहीं मिल रही है. राज्य स्वास्थ्य समिति ने सिविल सर्जन डॉ शैलेश प्रसाद सिंह को छूटे हुए अन्य लोगों की खोज व मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया है. मुजफ्फरपुर में इटली मलेशिया, बंग्लादेश, जपान सहित सऊदी अरब से प्रवासी भारतीयों का पहुंचना जारी है. ये वहां से लौटकर जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र स्थित आवास पर पहुंच रहे है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें