1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. 30 army doctors ready to treat covid hospital in patahi muzaffarpur bihar asj

पताही में कोविड अस्पताल तैयार, सेना के 30 चिकित्सक करेंगे इलाज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो

मुजफ्फरपुर : पताही एयरपोर्ट पर सेना का 500 बेड का कोविड अस्पताल बनकर तैयार हो चुका है. दो सितंबर को सादे समारोह में इसके चालू होने की संभावना है. हालांकि पूर्व राष्ट्रपति के निधन के बाद इस कार्यक्रम में तब्दीली भी हो सकती है.

इस अत्याधुनिक अस्पताल में सेना के 30 डॉक्टर इलाज करेंगे. स्वास्थ्य विभाग ने 60 जेएनएम दिया है. डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि अस्पताल में बिजली, पानी सहित अन्य सभी सुविधाएं उपलब्ध करा दी गयी हैं. एसकेएमसीएच में 500 व सदर अस्पताल में 150 कुल 650 एएनएम की नियुक्ति की गयी है.

आवश्यकता होने पर इनकी सेवा पताही कोविड केयर सेंटर में ली जायेंगी. इस वातानुकूलित अस्पताल में 175 बेड आइसीयू के होंगे. हर बेड पर ऑक्सीजन समेत सभी अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध है. अस्पताल की बिजली के लिए नये फीडर फीडर का निर्माण किया गया. दो लाख लीटर पानी प्रतिदिन अस्पताल को देने के लिए तीन बोरिंग हुई है.

जिलाधिकारी के आदेश के आलोक में एक यूनिट फायर ब्रिगेड की टीम हॉस्पिटल के बाहर मौजूद रहेगी. इस अस्पताल में कोरोना मरीज की सीधी इंट्री होगी. इसमें रेफर की आवश्यकता नहीं होगी.

सिर्फ उनको अपनी जांच रिपोर्ट देनी होगी. इसके लिए अस्पताल के बाहर एक काउंसलिंग सेंटर बनाया गया है. जहां जाकर पर्चा देना होगा. इसके बाद उन्हें अस्पताल के पारा मेडिकल स्टाफ एक कॉमन रूम में ले जाएंगे. फिर उनका ड्रेस चेंज कर बेड पर भेज दिया जायेगा.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें