33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मुजफ्फरपुर कांड : …..जब पुलिस को सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार, कहा, बहुत खूब! पूर्व मंत्री फरार हैं और किसी को नहीं पता

डीजीपी तलब, 27 को फिर सुनवाई नयी दिल्ली : मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले में पूर्व मंत्री मंजू वर्मा की गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज सुप्रीम कोर्ट ने बिहार पुलिस को कड़ी फटकार लगायी है. राज्य सरकार में मंत्री रहीं मंजू वर्मा के घर से सीबीआइ ने छापेमारी के दौरान हथियार बरामद किये थे. पुलिस उन्हें […]

डीजीपी तलब, 27 को फिर सुनवाई
नयी दिल्ली : मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले में पूर्व मंत्री मंजू वर्मा की गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज सुप्रीम कोर्ट ने बिहार पुलिस को कड़ी फटकार लगायी है. राज्य सरकार में मंत्री रहीं मंजू वर्मा के घर से सीबीआइ ने छापेमारी के दौरान हथियार बरामद किये थे. पुलिस उन्हें अबतक गिरफ्तार नहीं कर पायी है. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को बिहार पुलिस को लेकर काफी तल्ख टिप्पणियां की. कोर्ट ने अगली सुनवाई पर डीजीपी को तलब किया है.
मामले की अगली सुनवाई 27 नवंबर को होगी. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम हैरान हैं कि पुलिस एक पूर्व कैबिनेट मंत्री का महीने भर में सुराग तक नहीं लगा पायी. पुलिस बताये कि आखिर इतनी महत्वपूर्ण शख्स को अब तक ट्रेस क्यों नहीं कर पायी. डीजीपी कोर्ट में पेश हों. जस्टिस मनन बी लोकुर ने बिहार पुलिस से कहा कि बहुत खूब! कैबिनेट मंत्री (मंजू वर्मा) फरार हैं… बहुत खूब… यह कैसे हो सकता है कि कैबिनेट मंत्री फरार हों और किसी को पता ही न हो कि वह कहां हैं. आपको इस मुद्दे की गंभीरता पता है किकैबिनेट मंत्री फरार हैं. हद है, यह बहुत ज्यादा है.
सरकार से जवाब मांगा था
न्यायाधीश एमबी लोकुर, न्यायाधीश एसए नजीर और न्यायाधीश दीपक गुप्ता की खंडपीठ ने इस मामले की सुनवाई की. इससे पहले कोर्ट ने मंजू वर्मा की गिरफ्तारी न होने पर कहा था कि कुछ भी ठीक नहीं है.
पूर्व मंत्री छिपी हुई हैं और पुलिस को पता ही नहीं है. मंत्री की जमानत याचिका खारिज होने के बाद भी पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने में नाकाम रही है. गौरतलब है कि इस मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को सुप्रीम कोर्ट ने बिहार से पटियाला जेल हस्तांतरित करने का आदेश दिया था और पूर्व मंत्री मंजू वर्मा की गिरफ्तारी नहीं होने पर सरकार से जवाब मांगा था.
यह है पूरा मामला
मुजफ्फरपुर बालिका गृह में 34 लड़कियों के साथ दुष्कर्म का खुलासा होने के बाद ही राजनीतिक बहस तेज हो गयी थी. इस कांड का खुलासा टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल सांइसेज (टीआइएसएस) की रिपोर्ट में हुआ था. बाद में इस मामले में सीबीआइ जांच की सिफारिश की गयी. अभी हाल ही में मुजफ्फरपुर के बालिका गृह से 15 साल की बच्ची का भी कंकाल मिला था, जिससे मामले में नया मोड़ आ गया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें