24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एनीमिया मुक्त भारत के स्टेट रैंकिंग में मुंगेर जिला टॉप

अप्रैल 2023 से मार्च 2024 के दौरान एनीमिया मुक्त भारत (एएमबी ) कवरेज रिपोर्ट के अनुसार जारी स्टेट रैंकिंग में मुंगेर जिला टॉप पर है.

मुंगेर. अप्रैल 2023 से मार्च 2024 के दौरान एनीमिया मुक्त भारत (एएमबी ) कवरेज रिपोर्ट के अनुसार जारी स्टेट रैंकिंग में मुंगेर जिला टॉप पर है. इस आशय कि जानकारी सिविल सर्जन डॉ. विनोद कुमार सिन्हा ने दी. उन्होंने बताया कि एचएमआइएस डाटा पर आधारित 20 मई को जारी स्टेट रैंकिंग में सीतामढ़ी दूसरे और गोपालगंज तीसरे पायदान पर है. जिला कार्यक्रम प्रबंधक (डीपीएम) मो. फैजान आलम अशरफी ने बताया कि अप्रैल 2023 से मार्च 2024 के दौरान जारी एचएमआइएस डाटा के अनुसार, मुंगेर जिला में इस दौरान 6 से 59 माह तक के 8.3% बच्चों को आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के सहयोग से आयरन फोलिक एसिड (आईएफए) कि सिरप पिलायी गयी. इसी तरह 5 से 9 साल के 44.6% बच्चों को प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों के सहयोग से आइएफए की गुलाबी गोली खिलायी गयी. साथ ही स्कूल जाने वाले 6 से 12 वर्ष के 125.2% बच्चों को आइएफए की गुलाबी गोली खिलायी गयी. वहीं स्कूल में उपलब्ध नहीं होने पर 15.1% लड़कियों को आंगनबाड़ी केंद्रों पर आइएफए की गोली खिलायी गयी. जबकि स्कूल में और स्कूल से बाहर की सभी 94.3% लड़कियों को आइएफए की गोली खिलायी गयी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें