1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. maulana wali rahmani general secretary of all india muslim personal law board is no more rdy

नहीं रहे ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के जनरल सेक्रेटरी मौलाना वली रहमानी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नहीं रहे ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के जनरल सेक्रेटरी मौलाना वली रहमानी
नहीं रहे ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के जनरल सेक्रेटरी मौलाना वली रहमानी
सोशल मीडिया

पटना. ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के जनरल सेक्रेटरी मौलाना वली रहमानी का शनिवार को पटना के पारस अस्पताल में निधन हो गया. वो पिछले एक सप्ताह से बीमार चल रहे थे. उनका इलाज बिहार की राजधानी पटना के पारस अस्पताल में चल रहा था. जानकारी के अनुसा उन्होंने कुछ दिन पहले कोरोना की वैक्सीन भी लगवाई थी. उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

सांस लेने में अधिक परेशानी के कारण उनको शुरू से ही आईसीयू में रखा गया था. मौलाना वली रहमानी का मिट्टी रविवार को 11 बजे मुंगेर स्थित पैतृक निवास पर दी जायेगी. मौलाना वली रहमानी के निधन की जानकारी देते हुए ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने ट्विटर पर लिखा कि, “जनरल सेक्रेटरी मौलाना वली रहमानी साहब नहीं रहे. यह पूरे मुस्लिम उम्मा के लिए एक अपूरणीय क्षति है, सभी से दुआओं और सब्र की गुजारिश है.”

मौलाना वली रहमानी बिहार, उड़ीसा और झारखंड के इमारत-ए-शरिया, अमीर-ए-शरियत के रूप में भी अपनी जिम्मेदारियां दे रहे थे. ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने मौलाना वली रहमानी की सेहत को लेकर कुछ देर पहले ट्वीट किया था. ट्वीट कर लोगों से ठीक होने की दुआ करने की अपील की थी.

ट्वीट में पर्सनल लॉ बोर्ड की ओर से जानकारी दी गई कि मौलाना वली रहमानी को पिछले हफ्ते तबीयत खराब होने के बाद आईसीयू में भर्ती कराया गया था. हालांकि उनकी हालत में कुछ सुधार नहीं आया. इस ट्वीट के कुछ देर बाद ही वली रहमानी के इंतेकाल (निधन) की खबर आ गई.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें