25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तीन वर्ष से फरार शिक्षक को फर्जी तरीके से भुगतान करने के मामले में प्राथमिकी

मधुबनी : करीब तीन साल से फरार रहने के बाद भी शिक्षक को भुगतान किये जाने के मामले मे बासोपट्टी बीडीओ ने थाना में कांड संख्या 8/20 के तहत तत्कालीन बासोपट्टी के बीइओ, सहायक शिक्षक, पैक्स अध्यक्ष व संबंधित शिक्षिका पर प्राथमिकी दर्ज करायी है. मामला करीब सात लाख रुपये का फर्जी तरीके से भुगतान […]

मधुबनी : करीब तीन साल से फरार रहने के बाद भी शिक्षक को भुगतान किये जाने के मामले मे बासोपट्टी बीडीओ ने थाना में कांड संख्या 8/20 के तहत तत्कालीन बासोपट्टी के बीइओ, सहायक शिक्षक, पैक्स अध्यक्ष व संबंधित शिक्षिका पर प्राथमिकी दर्ज करायी है. मामला करीब सात लाख रुपये का फर्जी तरीके से भुगतान किया गया है. बीडीओ मनीष कुमार सिंह ने बताया है कि उनके पास फर्जी भुगतान किये जाने संबंधित सभी साक्ष्य उपलब्ध हैं. व्यापक रूप से जांच की गयी है. जांच में सारी बातें आने के बाद ही कार्रवाई की गयी है.

जानकारी के अनुसार उत्क्रमित मध्य विद्यालय नवटोल घोड़बंकी के शिक्षक मो. आरिफ हुसैन एवं उत्क्रमित मध्य विद्यालय हत्थापुर परसा के शिक्षिका कुमारी शशि रानी रंजना बिना सूचना के लंबी अवधि से विद्यालय से अनुपस्थित हैं. इस संबंध में संबंधित विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने पत्र के माध्यम से विभाग को सूचना दिया एवं वेतन भुगतान पर रोक लगाने को कहा. इसके बाद भी कार्यालय के सहायक शिक्षक शोमेश कुमार ने गलत तरीके से एडवाईस बनाया व अलग अलग तिथियों में करीब सात लाख रुपये का भुगतान किया.
जांच के बाद हुआ मामले का खुलासा . बात जब बीडीओ के पास पहुंची तो इसकी व्यापक तौर पर जांच के आदेश दिये गये. साल 2016 से ही शिक्षकों के विद्यालय नहीं आने की बातें सामने आयी. जांच रिपोर्ट आने व भुगतान पर रोक लगाने के आदेश के बाद भी तत्कालीन बीइओ ने भुगतान कराया. जिस कारण विजयचंद्र भगत, सहायक शिक्षक शोमेश रंजन, पैक्स अध्यक्ष रामनरेश ठाकुर उर्फ नरेश कुमार ठाकुर, शिक्षिका शशि रानी रंजना सहित अन्य अज्ञात व्यक्तियों पर विभिन्न आरोप में प्राथमिकी दर्ज करायी है.
अवैध तरीके से कार्यालय संचालित,अवैध भुगतान करना,फर्जी कागजात तैयार करना,सरकारी अभिलेख के साथ छेड़छाड़,अनधिकृत रूप से सरकारी कार्यालय के निर्गत पंजी पर फर्जी पत्र दर्ज करना, सरकारी राशि का दुरुपयोग व गबन,उच्चाधिकारी के आदेश की अवहेलना, लोकसेवक पर मामले को रफादफा करने का दवाब बनाने, तथ्य को छुपाने व गुमराह करने सहित अन्य आरोप लगाया गया है.इस मामले को लेकर बासोपट्टी थाना में 08/ 20 दर्ज हुई है.
कई मामलों का हुआ खुलासा
बीडीओ मनीष कुमार सिंह ने बताया कि जांच में कई मामले का खुलासा हुआ है. जिसको लेकर थाना में मामला दर्ज कराया गया है. बीडीओ ने आरोप लगाया कि इन सभी के द्वारा अपराधिक साजिश रचकर सुनियोजित तरीके से एक बड़ी सरकारी राशि की हेरफेर व गबन किया गया है. जो संगठित अपराध की श्रेणी में आता है.
क्या कहते हैं पैक्स अध्यक्ष
सिरियापुर पंचायत के पैक्स अध्यक्ष रामनरेश ठाकुर उर्फ चंदन ने कहा कि मुझ पर लगाये गए सभी आरोप निराधार है. मुझे फंसाया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें