1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. lalu yadav funny speech video in parliament prime minister man ki baat pm manmohan singh rjd president bihar news avh

VIDEO: लालू यादव के ‘मन की बात’, जब संसद में मनमोहन सिंह की ओर देखकर जताई थी PM बनने की इच्छा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो)
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो)
पीटीआई

राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव का आज 74वां जन्मदिन है. लालू यादव के जन्मदिन पर अखिलेश यादव, भूपेश बघेल, हेमंत सोरेन सहित देश के कई नेताओं ने बधाई दी है. वहीं आज जन्मदिन पर लालू यादव का संसद में दिया गया एक बयान काफी वायरल हो रहा है. इस बयान में लालू यादव पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की ओर देखते हुए पीएम बनने की इच्छा बता रहे हैं.

दरअसल, 2008 में यूपीए सरकार ने विश्वास मत प्रस्ताव लाया था. लालू यादव उस वक्त सरकार में रेल मंत्री थे. इसी दौरान लालू यादव ने एक भाषण दिया, जो काफी हिट हुआ. राजद सुप्रीमो ने संसद में बोलते हुए कहा, बताइए किसके मन में पीएम बनने की इच्छा नहीं है? फिर उन्होंने पीएम मनमोहन सिंह की तरफ देखते हुए कहा कि पीएम बनने की इच्छा मेरे मन में भी है.

लालू यादव ने आगे कहा कि मायावती जी की मन में भी पीएम बनने की इच्छा है, मुलायम जी की मन में भी इच्छा है. लेकिन इस देश में दलित, पिछड़ा और अल्पसंख्यक को कोई पीएम बनते नहीं देखना चाहता है.

बताते चलें कि परमाणु परीक्षण के बाद लेफ्ट मोर्चा ने सरकार से समर्थन वापस ले लिया था, जिसके बाद मनमोहन सरकार को विश्वास प्रस्ताव लाना पड़ा था. हालांकि सरकार ने विश्वास मत हासिल कर लिया. इस विश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 275 वोट पड़ा था. राजद उस समय यूपीए में शामिल थी.

2009 में चार सीट पर सिमट गई थी राजद- बता दें कि इस अविश्वास प्रस्ताव के बाद लोकसभा का चुनाव हुआ. इस चुनाव में राजद को सिर्फ चार सीटों पर जीत मिली थी. चुनाव में लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav), जगदानंद सिंह, रघुवंश प्रसाद और उमाशंकर सिंह को जीत मिली थी. हालांकि 2009 के मंत्रिमंडल में लालू यादव शामिल नहीं हुए थे.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें