24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पंचायतों में होने वाले कार्यों में गुणवत्ता का ख्याल रखने का निर्देश

प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित किसान भवन के प्रांगण में मंगलवार को प्रखंड प्रमुख इंदु देवी की अध्यक्षता में पंचायत समिति सदस्यों की एक बैठक संपन्न हुई.

बड़हिया. प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित किसान भवन के प्रांगण में मंगलवार को प्रखंड प्रमुख इंदु देवी की अध्यक्षता में पंचायत समिति सदस्यों की एक बैठक संपन्न हुई. जिसमें अनेक मुद्दों पर चर्चा करते हुए पंचायत में होने वाले विकास कार्यों में गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखने का निर्देश दिया गया. साथ ही प्राक्कलन के अनुसार ही कार्य करने के लिए अभिकर्ता एवं अभियंता को निर्देशित करने की बात कही गयी. साथ ही सभी कर्मचारियों को कार्यालय समय पर आना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया. बैठक में पंचायत में चल रहे सभी योजनाओं की सूची और विगत वर्ष किये गये कार्य सूची पंचायत वार प्रमुख कार्यालय में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया. जिसमें पंचायत का नाम, मद का नाम, योजना का नाम, प्राक्कलित राशि, भुगतान की राशि व कार्य की स्थिति की पूरी जानकारी देने को कहा गया. बैठक में प्रमुख ने कहा कि पंचायत राज में कार्य मानक के अनुसार हो रहा है कि नहीं इसके लिए औचक निरीक्षण के लिए प्रखंड स्तर पर जांच टीम गठित किया जाय. जिसमें बीडीओ, मनरेगा अभियंता और पंचायत राज के कर्मी का होना सुनिश्चित किया जाय. प्रखंड प्रमुख, पंचायत के समिति सदस्य भी औचक निरीक्षण में अपने सुविधा अनुसार रह सकते हैं. बैठक में कहा गया कि एजनीघाट और गिरधरपुर पंचायत के कार्यों को लेकर लगातार शिकायत मिल रही है. जिसकी जांच के लिए टीम गठित कर 15 दिनों के अंदर पंचायत के कार्यों की जांच कर उसकी रिपोर्ट प्रमुख कार्यालय में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें. इसके अलावा भी अनेक बिंदुओं पर बैठक में चर्चा की गयी. बैठक में पंचायत सदस्यों सहित बीडीओ प्रतीक कुमार, मनरेगा पीओ सत्येंद्र कुमार, मनरेगा पसस दिलीप कुमार, जेई कुमोद रंजन, पीटीए भागीरथ दास, मुकेश आनंद, आवास सहायक सुबोध कुमार एवं रोजगार सेवक, पंचायत कोऑर्डिनेटर, कार्यपालक सहायक दिवाकर कुमार उपस्थित थे. बैठक के उपरांत प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि रजनीश कुमार ने बताया कि मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारी सतेंद्र कुमार का रवैया सदन के प्रति सही नहीं रहने पर प्रखंड प्रमुख ने पीओ से स्पष्टीकरण मांगते हुए कड़ी आपत्ति जतायी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें