सफाइकर्मियों की हड़ताल समाप्त

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

लखीसराय : नगर परिषद सभापति अरविंद पासवान, उपसभापति प्रो सुनील कुमार एवं कार्यपालक पदाधिकारी डॉ विपिन कुमार के साथ स्थानीय दैनिक भोगी सफाई कर्मियों के संगठन नेताओं के बीच मंगलवार को हुई वार्ता के आलोक में बीते लगभग एक पखवारे से ज्यादा दिनों से चली आ रही दैनिक भोगी सफाई कर्मियों की हड़ताल समाप्त हो गयी. विदित बिहार राज्य स्थानीय दैनिक भोगी सफाई कामगार यूनियन के तत्वावधान में पिछले एक फरवरी से ही सभी नगर निकायों में दैनिक भोगी सफाई कर्मियों की ओर से अनिश्चितकालीन हड़ताल की गयी थी.

इस दौरान नगरीय साफ-सफाई की व्यवस्था को लेकर नगर प्रशासन को काफी मैराथन परेशानी झेलनी पड़ी थी. कुल मिलाकर 16 दिनों तक चली इस हड़ताल के क्रम में नगरवासियों को साफ-सफाई के मामलों में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा था.
नगर परिषद सभापति अरविंद पासवान के अनुसार सभी दैनिक भोगी सफाई कर्मियों के वेतन भुगतान किये जायेंगे एवं तमाम प्रमुख मांगों को नगर परिषद प्रबंधन की ओर से मान लिया गया है. हड़ताली कर्मियों एवं नगर प्रशासक के बीच हुई वार्ता का क्रम मंगलवार को शहर में सफल हो गया और इसी के साथ हड़ताल कर्मियों ने अपनी हड़ताल को समाप्त करने की विधिवत घोषणा की.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें