1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. katihar
  5. six people died due to drowning at various places in katihar asj

बिहार के इस जिले में डूबने से छह लोगों की मौत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
डूबने से छह लोगों की मौत
डूबने से छह लोगों की मौत
ट्वीटर

प्राणपुर : थाना क्षेत्र के मुनिया पुल के धार से प्राणपुर पुलिस के अथक प्रयास से युवक का शव बुधवार को बरामद किया गया. पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव को भेज दिया है. थानाध्यक्ष राजीव कुमार झा ने बताया कि मंगलवार के पूर्वाहन मुनिया पुल में अचानक एक अज्ञात युवक ने छलांग लगा दिया. जिससे वह डूब गया था. गोताखोर के द्वारा काफी खोजबीन करने के बाद बुधवार को मुनिया धार से बरामद कर लिया गया है. परिजनों ने मृतक का नाम अली खान पिता स्व छोटू खान साकिन खेरदा टोला थाना प्राणपुर निवासी बताया जाता है. प्राणपुर पुलिस के द्वारा मृतक को अपने कब्जे में लेते हुए यूडी कांड दर्ज कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल कटिहार भेज दिया गया.

फलका में नहाने के दौरान डूबने से बालक की मौत

फलका. थाना क्षेत्र के पीर मोकाम पंचायत के वार्ड दो के निवासी संग्राम मरांडी का दस वर्षीय पुत्र तल्लु मरांडी मंगलवार के अपराह्न तीन बजे कोशी नदी में नहाने के दौरान डूबने से मौत हो गयी. सूचना पाते ही फलका थानाध्यक्ष सुनील कुमार मंडल, सहायक अवर निरीक्षक दयानंद पासवान मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल कटिहार भेज दिया. प्राप्त जानकारी के अनुसार पीर मोकाम पंचायत के आदिवासी टोला के दस वर्षीय तल्लू मरांडी अपने सहपाठियों के साथ गांव के बगल के कोशी नदी में नहाने गये थे. इसी बीच नदी में गहरे पानी होने के कारण वह डूब गया. इसी बीच उनके दोस्तों ने गांव में जाकर हल्ला किया. जबतक परिजन एवं गांव के लोग घटना स्थल पर पहुंचते. तब तक काफी देर हो गया था. बालक पानी में डूब गये थे. परिजनों एव ग्रामीणों ने काफी मुशक्कत के बाद नदी से शव को ढूंढ को निकाला. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

लापता युवक का 28 घंटे के बाद शव बरामद

बारसोई. प्रखंड के चौंदी पंचायत में मंगलवार की दोपहर नहाने गये युवक अशोक कुमार 22 का शव बुधवार को महानंदा नदी से दोपहर बाद एनडीआरएफ की टीम के द्वारा निकाला गया. अंचलाधिकारी अमर कुमार राय ने बताया कि 28 घंटे के बाद शव को बरामद कर लिया गया है तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए कटिहार भेजा गया है. पोस्टमार्टम के बाद शव को परिवार वालों को सौंप दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि मृतक के परिजन को हर संभव सहायता दिलाने का प्रयास किया जा रहा है. पंचायत के मुखिया हरेराम सिंह ने कहा कि युवक की असामयिक निधन से आघात पहुंचा है. इस परिस्थिति में वे पीड़ित परिजनों के साथ हैं. उन्होंने कहा कि मृतक के परिजनों को आपदा राहत कोष से 20 लाख रुपये मुआवजा की मांग सरकार से की गयी है. तत्काल कबीर अंत्येष्टि के तहत तीन हजार रुपये पीड़ित परिवार को दिये जा रहे हैं.

बोरबो धार गौरीडीह में डूबने से वृद्ध की मौत

बरारी. थाना के गौरीडीह गांव में 74 वर्षीय मुनेश्वर साह पिता स्व गुन्नी साह की बोरबो धार में डूबने से बुधवार को मौत हो गयी. बरारी पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल कटिहार भेजा है. घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा था. प्राप्त जानकारी के अनुसार रौनिया पंचायत के गौरीडीह गांव के वार्ड 14 के मुनेश्वर साह बुधवार को दोपहर स्नान करने बोरबो धार के किनारे स्नान करने के क्रम में पैर फिसलने से धार में डूबने से मौत हो गयी. डूबने की खबर मिलते ही गांव के लोगों ने शव को बाहर निकाला. प्रशासन को सूचना दी. घटना स्थल पर अनि सुहेल खान, आरपी चौधरी, सुशील कुमार ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. अंचल राजस्व कर्मचारी रामउदगार चौपाल ने मृतक की सूचि तैयार की. मृतक की पत्नी सरस्वती देवी, पुत्र पंकज कुमार का रो-रोकर बुरा हाल था. जबकि गांव के अवधेश साह, अमीत कुमार, नारद, रघुबीर सिंह, मन्टू साह, गोपी साह, नीरू, विवेक आदि सहयोग में मौजूद रहे.

धुरियाही में डूबने से एक की मौत

मनिहारी. प्रखंड के धुरियाही में गंगा नदी में डूबने से मुकेश यादव (28) पिता महेंद्र यादव की मौत हो गयी. मृतक के पिता महेन्द्र यादव ने बताया कि दस बजे घर के बगल में गंगा में स्नान करने गया था. एक बच्चे ने बताया कि वह डूब रहा है. हमलोग बचाने के लिए वह डूब चुका था. ग्रामीणों व परिजनों के सहयोग से शव को निकाला गया. घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था. मनिहारी थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें