28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तेज धूप व गर्मी से लोग हुए हलकान, 37 डिग्री पहुंचा पारा

गर्मी में बिजली की आखंमिचौनी भी लोगों को कर रहा परेशान

कटिहार. चिलचिलाती धूप और बढ़ती गर्मी ने सोमवार को भी लोगो के पसीने उतार दिये. गर्मी कुछ इस कदर रही कि पूरे दिन लोग हांफते रहे. सोमवार को सूर्य की तपिश का कहर कुछ ऐसा रहा कि आसमान से आग बरसा रहा हो. फिलहाल गर्मी के तेवर में कोई बदलाव होता हुआ नजर नहीं आ रहा है. सोमवार का दिन अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस मापा गया. लेकिन अनुभव 40 डिग्री से ऊपर का रहा. पिछले दो दिन से पर रही झुलसा रही गर्मी से लोग पूरा निढाल हो रहे है. सोमवार को उच्चतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. जबकि न्यूनतम तापमान बढ़कर 29 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. पिछले सप्ताह भर से उच्चतम तापमान 32 से 35, 36 डिग्री के आसपास ही मापा जा रहा है. लेकिन मंगलवार को अधिकतम तापमान सीधे 37 डिग्री सेल्सियस रहा. जबकि न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. सूर्य के तेवर से लोगो के पसीने सूखने का नाम नहीं ले रहे है. शाम के बाद सूर्य की किरणों में नमी आने के बाद लोगों ने थोड़ी राहत की सांस ली. लेकिन तेज हवा का झोंका चलने से पूरा गर्म हवा का झोंका का अनुभव होता रहा. इस प्रचंड गर्मी से हर कोई राहत पाने के लिए कई तरीके भी अपना रहे है. कम से कम दो बार स्नान कर गर्मी से राहत पाने कूलर, पंखा, एसी के सामने बैठ कर गर्मी से निजात पाने में लोग लगे हुए रहे. जबकि इस बढ़ते गर्मी में बिजली के काटे जाने पर लोगों की और बेचैनी बढ़ा रही है. घर पर रहने पर गर्मी से राहत के लिए एकमात्र सहारा बिजली लेकिन यह भी रह रह कर शहरी क्षेत्र के कई क्षेत्र में बिजली काटना गर्म मौसम में और लोगों को सता रही है. बाहर धूप की तपिश से लोग परेशान हो ही रहे हैं तो घर में बिजली के न रहने से और परेशान हो उठते हैं. पिछले दो दिन गर्मी का पारा और उमस कुछ इस कदर बढ़ा है की लोग पूरी तरह से निढाल हो गये है.

बढ़ते गर्मी के कारण स्कूली बच्चों को हो रही है सबसे ज्यादा परेशानी

चिलचिलाती धूप बढ़ती गर्मी ने दो दिनों से ऐसा कर दिया है. जिससे मानो पूरी तरह से हीट वेव का मौसम चल रहा है. ऐसे में खास करके छोटे-छोटे स्कूली बच्चे सबसे ज्यादा परेशान हो रहे हैं. जिस कारण से खास करके स्कूल जाने वाले छोटे-छोटे बच्चे इस तपती गर्मी में सबसे ज्यादा व्याकुल हो रहे हैं. इसकी गर्मी के कारण अभिभावक अपने बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर काफी चिंतित है. इस चिलचिलाती धूप में इसका असर सीधे बच्चों के स्वास्थ्य पर रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें