1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. katihar
  5. dm and sp showed strictness for violating lockdown conditions

लॉकडाउन के शर्तों का उल्लंघन करने पर डीएम व एसपी ने दिखायी सख्ती

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
लॉकडाउन के शर्तों का उल्लंघन करने पर डीएम व एसपी ने दिखायी सख्ती
लॉकडाउन के शर्तों का उल्लंघन करने पर डीएम व एसपी ने दिखायी सख्ती

कटिहार, आगामी 16 अगस्त तक शर्तों के साथ लगाये गये लॉकडाउन के प्रभावी क्रियान्वयन को लेकर शनिवार को जिला पदाधिकारी कंवल तनुज एवं पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने अन्य अधिकारियों के साथ शहर के विभिन्न बाजारों का निरीक्षण किया. उल्लेखनीय है कि नये लॉकडाउन को शनिवार से लागू किया गया है. साथ ही जिलाधिकारी की ओर से जारी आदेश में अलग-अलग दुकानों एवं प्रतिष्ठानों को खोलने के लिए समय निर्धारित की गयी है.

फल-सब्जी, अनाज मंडी, मीट, मछली, पोल्ट्री फार्म आदि को खोलने के लिए भी समय का निर्धारण की गयी है. इन दुकानों को सुबह 7:00 से 10:00 बजे एवं अपराहन 4:00 बजे से 7:00 बजे तक खोलने के लिए निर्देशित किया गया है. पर जब जिला पदाधिकारी अन्य अधिकारियों के साथ न्यू मार्केट रोड दोपहर में पहुंचे तो इस तरह की कई दुकानें खुली हुयी मिली. डीएम व एसपी ने कई दुकानदारों को फटकार लगाते हुए लॉक डाउन का कड़ाई से पालन करने के लिए निर्देश दिया. डीएम ने कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को कम करने के लिए यह जरूरी है कि लॉकडाउन का अक्षरश: पालन करें.

उन्होंने कहा कि जिन दुकानों एवं प्रतिष्ठानों को खोलने के लिए जिस तरह का दिशा निर्देश दिया गया है. उसका हर हाल में पालन किया जाना जरूरी है. डीएम ने कहा कि अलग-अलग दुकानों एवं प्रतिष्ठानों को खोलने के लिए अलग-अलग समय निर्धारित की गयी है. ताकि बाजार में भीड़ कम हो. उन्होंने यह भी कहा कि निर्धारित समय में दुकान और प्रतिष्ठान खोलने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का भी अनुपालन जरूरी है. साथ ही दुकानदार और ग्राहक दोनों को मास्क का प्रयोग करना आवश्यक है. इस अवसर पर अधिकारियों ने कहा कि दुकान खोलने के निर्धारित समय का पालन नहीं किया गया तथा शर्तों का उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी. साथ ही दुकान को सील भी कर दिया जायेगा. इस अवसर पर सदर अनुमंडल पदाधिकारी नीरज कुमार सहित कई अधिकारी इस मुहिम में शामिल थे.

माइकिंग कर दुकानदारों को किया जागरूक : इस बीच शनिवार की शाम को सदर अनुमंडल पदाधिकारी नीरज कुमार के नेतृत्व में शहर के विभिन्न बाजारों में माइकिंग करायी गयी. माइकिंग के जरिए दुकानदारों से अपील की गयी कि लॉकडाउन के तहत जिस दुकान और प्रतिष्ठान को खोलने के लिए जो समय निर्धारित की गयी है. उसका अनुपालन सुनिश्चित करें. अगर लॉकडाउन के तहत लगाए गए शर्तों का उल्लंघन करते पाए जाता है तो संबंधित दुकान को सील करते हुए उसके विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी. सदर एसडीओ ने बताया कि लॉकडाउन के शर्तों को कड़ाई से पालन करने के लिए जिला प्रशासन कटिबद्ध है. शहर के व्यवसायिक वर्ग व दुकानदारों को भी इसमें सहयोग करनी चाहिए. जिससे कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को कम किया जा सके.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें