1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. katihar
  5. corona speed decreased in katihar 12 positives found asj

कटिहार में कम हुई कोरोना की रफ्तार, मिले 12 पॉजिटिव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Coronavirus
Coronavirus
Twitter

कटिहार : जिले में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या में कमी आ रही है. यही वजह है कि अब लोग सदर अस्पताल में जांच कराने कम संख्या में पहुंच रहे हैं. वैसे जिले में 6944 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं. सोमवार को राज्य स्वास्थ्य विभाग के ट्विटर से जारी किये गये आंकड़ों के अनुसार जिले में मात्र तीन नये कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. जबकि सदर अस्पताल में ट्रूनेट से किये गये कोरोना जांच में 8 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है. जबकि रेपिड एंटीजन किट से जांच में एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गयी है.

इस तरह 24 घंटे में कुल 12 कोरोना के मामले सामने आये हैं. जिले वासियों के लिए अच्छी बात यह है कि आइसीएमआर से किये जाने वाले कोरोना पॉजिटिवों की संख्या एकदम से नीचे आ गयी है. जुलाई माह से जिले में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं. उस समय से अब तक में सबसे कम कोरोना के मामले आये हैं. यही नहीं सदर अस्पताल में भी कोरोना जांच कराने वालों की संख्या में कमी आ गयी है. ट्रूनेट से तीसरे शिफ्ट रात्रि में कोरोना सैंपल नहीं होने के कारण जांच का काम नहीं हो सका है.

207 लोगों का सैंपल आईसीएमआर को भेजा गया : सदर अस्पताल में ट्रूनेट से किये गये कोरोना जांच में आठ लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. जबकि रेपिड एंटीजन किट से जांच में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. रविवार की सुबह आठ से सोमवार की सुबह आठ बजे तक 24 घंटे में मात्र 65 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया. जिसमें आठ लोगों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पायी गयी है. जबकि रेपिड एंटीजन किट से मात्र नौ लोगों का कोराना जांच किया गया. जिसमें एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गयी है.

रविवार की सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक पहले शिफ्ट में ट्रूनेट से 51 लोगों का कोरोना सैंपल टेस्ट किया गया. जिसमें पांच व्यक्ति पॉजिटिव पाये गये तथा 46 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है. जबकि दूसरे शिफ्ट में दोपहर दो से रात नौ बजे तक में कुल 14 लोगों का कोरोना सैंपल टेस्ट किया गया. जिसमें तीन लोग कोरोना से पॉजिटिव पाये गये तथा 11 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. इसी तरह तीसरे शिफ्ट में रात नौ बजे से दूसरे दिन सोमवार की सुबह आठ बजे तक एक भी कोरोना सैंपल नहीं रहने के कारण जांच का काम ठप रहा. इधर जिले में आइसीएमआर से कोरोना टेस्ट के लिए कुल 207 लोगों का सैंपल कलेक्ट कर कोरोना जांच के लिए भेजा गया है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें