28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक ने वंदे मातरम गाने से किया इनकार, वायरल वीडियो पर दिया तर्क, कहा…

कटिहार : जिले के मनिहारी प्रखंड स्स्थित प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक अफजल हुसैन ने ‘वंदे मातरम’ गाने से इनकार कर दिया. अफजल का कहना है कि ”हम अल्लाह की इबादत करते हैं और वंदे मातरम का अर्थ है भारत की ‘वंदना’ (पूजा), जो हमारे विश्वास के खिलाफ है. जानकारी के मुताबिक, कटिहार जिले में शिक्षक […]

कटिहार : जिले के मनिहारी प्रखंड स्स्थित प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक अफजल हुसैन ने ‘वंदे मातरम’ गाने से इनकार कर दिया. अफजल का कहना है कि ”हम अल्लाह की इबादत करते हैं और वंदे मातरम का अर्थ है भारत की ‘वंदना’ (पूजा), जो हमारे विश्वास के खिलाफ है.

जानकारी के मुताबिक, कटिहार जिले में शिक्षक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में शिक्षक राष्ट्रगान और वंदे मातरम कहने से इनकार कर रहा है. वीडियो के वायरल होने के बाद आरोपित शिक्षक की पहचान कर ली गयी है. यह शिक्षक कटिहार जिले के मनिहारी प्रखंड स्थित अब्दुल्लापुर के प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक अफजल हुसैन का है. अफजल ने गणतंत्र दिवस के मौके पर राष्ट्रगान गाने और वंदे मातरम कहने से इनकार कर दिया था. वायरल वीडियो पर बयान देते हुए अफजल ने कहा है कि संविधान में कहीं पर भी राष्ट्रगान गाने की अनिवार्यता नहीं है. ऐसे में धार्मिक मान्यता को देखते हुए मैंने गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रगान गाने से इनकार कर दिया. मालूम हो कि अफजल हुसैन प्राथमिक विद्यालय का प्रभारी प्राचार्य भी है.

क्या है वायरल वीडियो में

वायरल वीडियो में है कि गणतंत्र दिवस के मौके पर झंडोत्तोलन के बाद शिक्षक, छात्र-छात्राएं और गांव वाले राष्ट्रगान गा रहे हैं. लेकिन, आरोपित शिक्षक अफजल गाने से इनकार कर रहा है. इसके बाद गांववाले भड़क गये और भारत माता की जय, वंदे मातरम बोलते हुए अफजल के साथ हाथापाई शुरू कर दी. इस दौरान किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. अफजल अब भी अपनी बातों पर कायम है. अफजल का कहना है कि वह ना तो राष्ट्रगान गायेगा और ना ही वंदे मातरम कहेगा. क्योंकि, इस्लाम इसकी इजाजत नहीं देता है.

क्या कहते हैं अधिकारी

वायरल वीडियो के संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी का कहना है कि घटना के संबंध में उन्हें कोई जानकारी नहीं है. शिकायत आने पर मामले की जांच करायी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें