34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लगाएं पौधा, भविष्य में नहीं होगा जलसंकट : जिलाधिकारी

भभुआ शहर : जल-जीवन व हरियाली सभी के लिए अत्यंत जरूरी है. इसके बिना मानव जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती है. इसके लिए सभी लोग एक पौधे जरूर लगाएं और जलसंकट से निबटने के लिए अभियान चलाकर अतिक्रमण किये गये ताल, तलैया, पोखरा को अतिक्रमण मुक्त किया जायेगा. उक्त बातें जिलाधिकारी डॉ नवल […]

भभुआ शहर : जल-जीवन व हरियाली सभी के लिए अत्यंत जरूरी है. इसके बिना मानव जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती है. इसके लिए सभी लोग एक पौधे जरूर लगाएं और जलसंकट से निबटने के लिए अभियान चलाकर अतिक्रमण किये गये ताल, तलैया, पोखरा को अतिक्रमण मुक्त किया जायेगा. उक्त बातें जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी ने बुधवार को समाहरणालय स्थित लिच्छवी भवन में जीविका दीदी द्वारा जल जीवन हरियाली मिशन पर आयोजित एक दिवसीय कार्यशाला के उद्घाटन के मौके पर कहीं.

डीएम ने कहा कि दो अक्तूबर से जिले में जल-जीवन अभियान की शुरुआत की जायेगी. वहीं, डीडीसी कृष्ण प्रसाद गुप्ता ने भी आयोजित कार्यशाला में उपस्थित जीविका दीदियों को संबोधित करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के महिलाओं को जीविका दीदी जागरूक करें कि पानी को लोग बर्बाद नहीं करें व इसका संचय करें. अपने घर के आस पड़ोस में पौधे लगाएं.
कार्यशाला को डीआरडीए निदेशक अजय कुमार तिवारी, वरीय उप समाहर्ता अमरेश कुमार अमर व सहकारिता पदाधिकारी रामाश्रय राम ने भी संबोधित किया. कार्यशाला की अध्यक्षता जीविका के जिला प्रबंधक सुभाष पांडे ने किया. इस मौके पर सभी प्रखंड के जीव का प्रबंधक एवं जीविका दीदी मौजूद थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें