35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : हार्डकोर माओवादी कमलेश पासवान गिरफ्तार

जहानाबाद: बिहार में बीते कुछ दिनों पूर्व मखदुमपुर प्रखंड के बराबर की तलहटी में काम कर रहे निर्माण कंपनी के बेस कैंप पर हमला करने वाले उग्रवादियों की शिनाख्त करते हुए पुलिस ने धर-पकड़ शुरू कर दी है. मंगलवार की रात कन्हैया बिगहा गांव के समीप नहर निर्माण कंपनी में लगे वाहनों को जलाने वाले […]

जहानाबाद: बिहार में बीते कुछ दिनों पूर्व मखदुमपुर प्रखंड के बराबर की तलहटी में काम कर रहे निर्माण कंपनी के बेस कैंप पर हमला करने वाले उग्रवादियों की शिनाख्त करते हुए पुलिस ने धर-पकड़ शुरू कर दी है. मंगलवार की रात कन्हैया बिगहा गांव के समीप नहर निर्माण कंपनी में लगे वाहनों को जलाने वाले हार्डकोर माओवादी कमलेश पासवान उर्फ कमलजी को धर दबोचा है.

प्रेस वार्ता कर जानकारी देते हुए एएसपी अनिल कुमार सिंह ने बताया कि गया जिले के महकार थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव निवासी चन्द्रिका पासवान का बेटा कमलजी माओवादियों का हार्डकोर सदस्य है. यह हत्या समेत कई और घटनाओं को अंजाम दे चुका है. चार माह पूर्व भी यह जेल से छूट कर बाहर निकला था और फिर से नक्सली वारदातों को अजाम दे रहा था. लगातार इसकी सक्रियता देखी जा रही थी और कंस्ट्रक्शन कंपनियों से लेवी लेने के लिए दबाव बना रहा था.

लेवी नहीं मिलने पर हाल के दिनों में दो अलग-अलग जगहों पर हमला कर निर्माण कंपनी के कई वाहनों को फूंक डाला था. भनक लगते ही पुलिस इसके पीछे लगी थी और बहुत ही गोपनीय तरीके से इसे गया पुलिस के सहयोग से धर दबोचा है. लालसे बिगहा निवासी संजय कुमार के फर्द बयान पर कमल जी एवं 10-12 अज्ञात के विरुद्ध बराबर पर्यटन थाना में कांड संख्या 23/16 के तहत प्राथमिकी भी दर्ज करायी गयी थी जिसका यह नामजद अभियुक्त है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें