26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आज से नौ जुलाई तक तीन-तीन घंटे का लगेगा ब्लॉक

आसनसोल मंडल अंतर्गत झाझा-जसीडीह रेलखंड के बीच होगा कार्य

झाझा. आसनसोल मंडल अंतर्गत झाझा और जसीडीह सेक्शन के बीच डाउन मेन लाइन में ट्रैक रखरखाव कार्य के कारण आगामी 05 जुलाई से 09 जुलाई तक 03 घंटे (13:30 बजे – 16:30 बजे) ट्रैफिक ब्लॉक की योजना है. हालांकि छह जुलाई को ब्लॉक नहीं रहेगा. आसनसोल मंडल सूचना पदाधिकारी डी दत्त ने बताया कि 03675/03676 आसनसोल-झाझा-आसनसोल मेमू स्पेशल आगामी 05 जुलाई से 09 जुलाई तक जसीडीह स्टेशन पर ही संक्षिप्त रूप से समाप्त हो जाएगी और वापसी में जसीडीह से ही संक्षिप्त रूप से प्रारंभ होगी. लेकिन आगामी छह जुलाई को ट्रेन झाझा तक आएगी. उन्होंने बताया कि13207/13208 जसीडीह-पटना-जसीडीह मेमू स्पेशल आगामी 05 जुलाई से 09 जुलाई तक झाझा स्टेशन पर ही संक्षिप्त रूप से समाप्त हो जाएगी और वापसी में झाझा से ही संक्षिप्त रूप से प्रारंभ होगी. उन्होंने बताया कि संबंधित स्टेशन प्रबंधक को सूचना दी गयी है.

बिना पर्याप्त कारण चेन पुलिंग करने वालों पर लगातार हो रही कार्रवाई : झाझा.

पूर्व मध्य रेल की ओर से बिना पर्याप्त कारण चेन पुलिंग करने व महिला बाेगी में पुरुष यात्री को यात्रा करने से रोकने को लेकर लगातार कार्रवाई की जा रही है. पूर्व मध्य रेल के सुरक्षा बलों द्वारा ऑपरेशन समय पालन के तहत ऐसे लोगों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है, ताकि ट्रेनें अनावश्यक रूप से विलंब ना हो. डीपीआरओ पृथ्वीराज ने बताया कि ऑपरेशन समय पालन के तहत जून माह में रेलवे सुरक्षा बल की टीम द्वारा दानापुर मंडल में बिना उचित कारण के चेन पुलिंग करने के आरोप में दो सौ से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया और नियम संगत कार्रवाई की गयी. इसी तरह महिलाओं की सुरक्षा के मद्देनजर ऑपरेशन महिला सुरक्षा के तहत महिला कोच में यात्रा करने वाले पुरुष यात्रियों के खिलाफ भी धर-पकड़ अभियान चलाया गया और रेल अधिनियम के तहत उचित कार्रवाई की गयी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें