1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. jamui
  5. patients will be treated only after the corona test rapid anti john pest tested bihar asj

कोरोना टेस्ट के बाद ही होगा मरीजों का इलाज, रैपिड एंटी जॉन कीट से होगी जांच

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना की जांच
कोरोना की जांच
prabhat khabar

जमुई : सदर अस्पताल सहित जिला के सभी सरकारी अस्पतालों में इलाज को लेकर आने वाले मरीजों को पहले कोरोना का जांच कराना पड़ेगा. इसके बाद ही उनका इलाज किया जायेगा. सिविल सर्जन डाॅ विजयेंद्र सत्यार्थी ने बताया कि अनुपालन को लेकर सदर अस्पताल सहित सभी सरकारी अस्पतालों के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को जानकारी दे दिया गया है. इस व्यवस्था के मुताबिक सर्वप्रथम रैपिड एंटी जॉन कीट के द्वारा इलाज को आए लोगों का जांच किया जाएगा. जिसका रिपोर्ट एक मिनट के अंदर ही उपलब्ध करा दिया जाएगा. जांच में किसी व्यक्ति का रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आता है तो उनका कोरोना इलाज के साथ-साथ संबंधित बीमारी का भी इलाज किया जाएगा. अस्पताल में कार्यरत अधिकारी, चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मी के लिए कारगर सिद्ध होगा.

बच्चे, वृद्ध एवं गर्भवती महिलाओं पर रखा जाएगा खास नजर

उन्होंने बताया कि इस दौरान सुरक्षित प्रसव के लिए आने वाली गर्भवती महिला, वृद्ध, नवजात के इलाज को लेकर अस्पताल आने वाले लोगों पर अधिक नजर रखा जाएगा. क्योंकि ऐसे मरीज के शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता कम होने से संक्रमण से अधिक परेशानी होने की संभावना बना रहता है.

पीएचसी के नन मेडिकल असिस्टेंट सहित 33 नये कोरोना पॉजिटिव

जिला स्वास्थ्य समिति ने रविवार को 33 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि किया. इसमें सदर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से एक नन मेडिकल असिस्टेंट भी शामिल है. सिविल सर्जन डाॅ विजयेंद्र सत्यार्थी ने बताया कि नए मरीजों में बरहट, चकाई प्रखंड के तीन-तीन, गिद्धौर प्रखंड के एक, लखीसराय जिला के हलसी प्रखंड का एक, अलीगंज का एक, सदर प्रखंड का 14, झाझा प्रखंड के पांच, लक्ष्मीपुर प्रखंड के दो सहित सोनो प्रखंड क्षेत्र का तीन व्यक्ति शामिल है.

संक्रमितों की संख्या हो गयी है 2015

उन्होंने बताया जिला में अब संक्रमित व्यक्ति की संख्या 2015 हो गया है. जिसमें 1787 व्यक्ति स्वस्थ होकर सामान्य जिंदगी जी रहे हैं. जबकि 233 व्यक्ति इलाजरत हैं. इनमें से पांच लोगों का मौत भी हुआ है. बरहट प्रखंड क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक का तीन कर्मी, चकाई के असहना, पिपरा और चकाई गांव से एक-एक, गिद्धौर प्रखंड के मोहली गांव से एक, लखीसराय जिले के हलसी प्रखंड के गौरा गांव से एक, अलीगंज प्रखंड क्षेत्र के सुंदरबाद गांव से एक, सदर प्रखंड क्षेत्र के बिहारी मुहल्ला, सिरचन नवादा, हांसडीह और जिला वन पर्यावरण कार्यालय से दो-दो, सदर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से एक नन मेडिकल असिस्टेंट, शास्त्री कॉलोनी, महिसौड़ी से एक-एक, मनियड्डा, ईकेरिया गांव से एक-एक सहित एक अन्य, झाझा प्रखंड क्षेत्र के केशोपुर,पैरगाहा, जामुखरैया, भलुआ गांव सहित एक अन्य, लक्ष्मी प्रखंड क्षेत्र के पाड़ो, जिनहरा गांव से एक-एक सहित सोनो प्रखंड क्षेत्र के रकशा गांव से दो सहित एक अन्य मरीज बीमार है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें