28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

BSEB Class 10th Result 2016 : टॉप टेन की सूची में सिमुलतला आवासीय विद्यालय के सर्वाधिक 42 स्टूडेंट्स

जमुई: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना द्वारा रविवार को मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट जारी किया गया. इसमें सिमुलतला आवासीय विद्यालय की तृषा तन्वी व बबीता कुमारी बिहार टॉपर हुई. इसके साथ ही टॉप टेन की सूची में सर्वाधिक 42 छात्र सिमुलतला आवासीय विद्यालय के ही हैं. नेतरहाट की तरह बिहार का एकलौता आवासीय विद्यालय होने […]

जमुई: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना द्वारा रविवार को मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट जारी किया गया. इसमें सिमुलतला आवासीय विद्यालय की तृषा तन्वी व बबीता कुमारी बिहार टॉपर हुई. इसके साथ ही टॉप टेन की सूची में सर्वाधिक 42 छात्र सिमुलतला आवासीय विद्यालय के ही हैं.

नेतरहाट की तरह बिहार का एकलौता आवासीय विद्यालय होने के नाते प्रदेशवासियों की आकांक्षाओं पर खरा उतरने में यहां के छात्र सफल हुए. इस सत्र की मैट्रिक परीक्षा में 121 छात्रों में 58 छात्र व 63 छात्राओं ने भाग लिया था. विद्यालय से मिली जानकारी के अनुसार 42 टाॅपर छात्र के अलावा सभी छात्रों ने भी प्रथम श्रेणी में सफलता अर्जित किया है. रिजल्ट जारी होने के पश्चात सिमुलतला विद्यालय परिसर में जश्न का माहौल रहा.

मालूम हो कि 9 अगस्त 2010 को उक्त विद्यालय का विधिवत उदघाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से किया था. विद्यालय को मुख्यमंत्री ने अपना ड्रीम प्रोजेक्ट भी कहा था. 2015 की मैट्रिक परीक्षा इस विद्यालय के छात्रों का पहला इम्तिहान था और इस इम्तिहान में सिमुलतला आवासीय विद्यालय के 30 बच्चों ने टॉप टेन में जगह बना कर पूरे प्रदेश में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें