जमुई : नक्सलियों को हथियार पहुंचाने वाला गिरोह का खुलासा, 3 गिरफ्तार, हथियार बरामद

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

जमुई:बिहारके जमुई में पुलिस ने हार्डकोर नक्सली पिंटू राणा, सिद्धू कोड़ा, प्रवेश यादव, अरविंद यादव सहित अन्य नक्सलियों को हथियार कारतूस नक्सल साहित्य एवं अन्य प्रतिबंधित सामग्री मुहैया कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है तथा उनकी निशानदेही पर हथियार और कारतूस भी बरामद किया है.

इस बाबत प्रेस वार्ता आयोजित कर जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ इनामुल हक मेंगनु ने बताया कि बीते कई दिनों से नक्सल सेल एवं सूत्रों के माध्यम से सूचना मिल रही थी कि पूर्व नक्सली विजय यादव के द्वारा भाकपा माओवादी के शीर्ष नक्सली नेताओं को हथियार, नक्सल साहित्य सहित अन्य प्रतिबंधित सामग्री उपलब्ध करायी जा रही है. जिसके बाद अभियान एएसपी सुधांशु कुमार के नेतृत्व में एक विशेष छापेमारी दल का गठन किया गया.

उक्त छापेमारी दल ने बीते 19 अक्तूबर को थाना क्षेत्र के बाहर अंबा भलगोरी गांव से पूर्व नक्सली विजय यादव को गिरफ्तार किया तथा उससे पूछताछ की गयी. इस दौरान उसने बताया कि वह नक्सलियों को हथियार की सप्लाई करता था तथा पूछताछ के क्रम में उसने बताया कि हाल में हथियारों की खेप अपने एक अन्य साथी नरेश यादव को दिया है. बाद में नरेश यादव को चरका पत्थर थाना में लाया गया तथा उससे पूछताछ की गयी.

पूछताछ के क्रम में उसने कमल वर्णवाल के पास हथियार दिये जाने की बात बतायी, जिसे सोनो बाजार से गिरफ्तार कर लिया गया. बाद में तीनों नक्सलियों से पूछताछ तथा उनकी निशानदेही पर नरगंजो-बखरीबथान जाने वाले जंगली रास्ते में जंगलों में छिपाकर रखे गए हथियार को बरामद किया है. पुलिस अधीक्षक ने बताया के वहां से एक लोहे का बना हुआ एके-47 जैसा राइफल, एक 303 बोर का देसी कट्टा तथा 315 देसी कट्टा बरामद किया गया है. साथ ही तीन जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया है.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार नरेश यादव पर अलग-अलग थानों में कुल 15, कमल वर्णवाल पर दो तथा विजय यादव पर चार मामले दर्ज हैं. गिरफ्तार सभी नक्सलियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है. उन्होंने बताया कि छापेमारी दल में अभियान एसपी सुधांशु कुमार के अलावे झाझा एसडीपीओ भास्कर रंजन, झाझा एसटीएफ झाझा, सोनो तथा चरका पत्थर थानाध्यक्ष, नक्सल ऑपरेशन सेल, सीआईएटी तथा जिला पुलिस के जवान शामिल रहे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें