31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

BSEB 12th Result 2019 : इंटरमीडिएट में सिमुलतला आवासीय विद्यालय के तीन छात्रों ने लहराया परचम

जमुई: बिहार इंटरमीडिएट का रिजल्ट शनिवार को जारी किया गया, जिसमें सिमुलतला आवासीय विद्यालय के तीन छात्रों ने कला संकाय के टॉप 5 में जगह बनाकर विद्यालय का परचम लहराया है. हालांकि, बीते दो सत्र की अपेक्षा इस विद्यालय के किसी छात्र ने किसी संकाय में अव्वल स्थान हासिल नहीं किया है, पर विद्यालय के […]

जमुई: बिहार इंटरमीडिएट का रिजल्ट शनिवार को जारी किया गया, जिसमें सिमुलतला आवासीय विद्यालय के तीन छात्रों ने कला संकाय के टॉप 5 में जगह बनाकर विद्यालय का परचम लहराया है. हालांकि, बीते दो सत्र की अपेक्षा इस विद्यालय के किसी छात्र ने किसी संकाय में अव्वल स्थान हासिल नहीं किया है, पर विद्यालय के तीन छात्रों के टॉप 5 में जगह बनाने के बाद सिमुलतला आवासीय विद्यालय ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि सुविधाओं से जूझ रहा विद्यालय टॉपर्स की फैक्ट्री क्यों कहा जाता है.

बताते चलें कि इस वर्ष विद्यालय के कला संकाय के छात्र हर्षिता कुमारी तथा निशिकांत कुमार झा ने 458 अंक हासिल कर संयुक्त रूप से कला संकाय में तीसरा स्थान प्राप्त किया है. इसके अलावा विद्यालय के छात्र रोहित कुमार ने कला संकाय में पांचवां स्थान हासिल किया है, उन्हें 456 अंक प्राप्त हुआ है. मालूम हो कि इस वर्ष विद्यालय से 36 छात्र इंटरमीडिएट की परीक्षा में शामिल हुए थे, अभी भी बाकि बच्चों का रिजल्ट आना बाकी है.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट कहे जाने वाले इस विद्यालय के स्थापना के बाद से ही यहां से लगातार बच्चे मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा में टॉप करते रहे हैं तथा इससे पहले के दो इंटरमीडिएट की परीक्षाओं में यहां से लगातार 9 और 7 बच्चों ने टॉप फाइव में जगह बनायी थी.

इधर, रिजल्ट के बाबत विद्यालय के प्राचार्य राजीव रंजन ने बताया कि इस वर्ष कला संकाय में हमारे विद्यालय के बच्चों ने अच्छा प्रदर्शन किया है. हालांकि विज्ञान और वाणिज्य संकाय में हमारे विद्यालय के बच्चों का प्रदर्शन अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा. हम आगे इसकी समीक्षा करेंगे और अगले वर्ष और ज्यादा मेहनत कर बेहतर परिणाम का प्रयास करेंगे.

ये भी पढ़ें… BSEB Bihar Board 12th Result : परिणाम घोषित, बेटियों ने मारी बाजी, रोहिणी प्रकाश बनीं साइंस टॉपर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें