1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. hajipur
  5. crime news young man came out of the house while talking on the phone at night the dead body was found in the corn field in the morning rdy

Bihar News: रात में फोन पर बात करते हुए घर से निकला था युवक, मक्के के खेत में मिला शव, गांव में तनाव

हाजीपुर के चांदपुरा ओपी क्षेत्र के देसरी रोड के पास रविवार की सुबह एक युवक का शव मिला. शव मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया. शव मिलने की सूचना पर बड़ी संख्या में आसपास के लोग जुट गये. इस मामले में मृतक के बड़े भाई ने गांव के ही छह लोगों पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज करायी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हाजीपुर में युवक का मिला शव
हाजीपुर में युवक का मिला शव
प्रतीकात्मक तस्वीर

हाजीपुर के चांदपुरा ओपी क्षेत्र के देसरी रोड के पास स्थित एक मक्के के खेत में रविवार की सुबह युवक शव मिला. शव की सूचना मिलते ही इलाके में आग की तरह फैल गयी. मृत युवक की पहचान चैनपुर नन्हकार वार्ड संख्या 12 निवासी स्व मदन पासवान के 19 वर्षीय पुत्र राकेश पासवान के रूप में हुई. शव मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया. शव मिलने की सूचना पर बड़ी संख्या में आसपास के लोग जुट गये. घटना की सूचना मिलते ही चांदपुरा ओपी की पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी. पुलिस ने घटनास्थल से साड़ी का टुकड़ा, मोबाइल का कवर, मृतक का चप्पल बरामद किया है. इस मामले में मृतक के बड़े भाई मुकेश पासवान ने गांव के ही छह लोगों के विरुद्ध हत्या की प्राथमिकी दर्ज करायी है.

गांव की ही एक लड़की से चल रहा था प्रेम-प्रसंग

वहीं मृतक की भाभी ने बताया कि शनिवार की रात 11 बजे किसी का फोन आया था. इसके बाद राकेश अपना एवं बड़े भाई का मोबाइल लेकर बात करते हुए घर से निकल गया. काफी देर बाद जब वह घर वापस नहीं लौटा, तो घरवाले चिंतित हो गये. रविवार की सुबह उसका शव रमेश राय के मक्के के खेत में हत्या कर फेंका हुआ मिला. मृतक की भाभी का आरोप है कि गांव के ही रामबाबू सहनी की पुत्री से उसके देवर राकेश का प्रेम-प्रसंग चल रहा था. इसी विवाद में करीब पांच माह पूर्व नन्हकी सहनी और रामू सहनी ने उसके साथ मारपीट की थी और हत्या का प्रयास किया था, लेकिन घर के सभी सदस्यों के समय पर पहुंच जाने की वजह से उस वक्त राकेश की जान बच गयी थी.

देसरी व महनार थाने की पुलिस के पहुंचने पर शांत हुआ मामला

प्रेम-प्रसंग में राकेश की गला दबा कर हत्या की घटना से आक्रोशित लोगों ने हाजीपुर-महनार मार्ग पर शव रख कर सड़क जाम कर दिया. मौके पर पहुंची चांदपुरा ओपी की पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे हत्यारों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग पर अड़ गये. इसकी सूचना पर देसरी और महनार थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी. स्थानीय बुद्धिजीवियों की पहल पर पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद आक्रोशित लोगों को समझा कर शांत कराया.

तीन भाइयों में दूसरे नंबर पर था राकेश

मृतक राकेश पासवान तीन भाइयों में दूसरे नंबर पर था. अभी उसकी शादी नहीं हुई थी. वह पटना में मजदूरी का काम करता था. उसके पिता मदन पासवान की बीमारी से एवं मां मंजू देवी की सर्पदंश से तीन वर्ष पहले मौत हो गयी थी. युवक की हत्या के बाद परिजनों का रो-रो के बुरा हाल है.

क्या कहती है पुलिस

चांदपुरा ओपीध्यक्ष चंदन कुमार ने कहा कि प्रेम-प्रसंग में युवक की गला दबा कर हत्या की गयी है. मृतक के भाई के बयान पर छह लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है. घटना को लेकर सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है. साथ ही आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी की जा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें