27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गुरुवार रहा सबसे गर्म दिन, पारा पहुंचा 44.5 डिग्री पर

जून के दूसरे सप्ताह में गर्मी अपने चरम पर है. लगातार पारा चढ़ता जा रहा है. सुबह से ही आसमान से आग बरस रही है और दोपहर में गर्म हवाएं शरीर को झुलसा रही है. मौसम का तेवर दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. आठ दिनों से लगातार तीखी धूप हो रही है.

गोपालगंज. जून के दूसरे सप्ताह में गर्मी अपने चरम पर है. लगातार पारा चढ़ता जा रहा है. सुबह से ही आसमान से आग बरस रही है और दोपहर में गर्म हवाएं शरीर को झुलसा रही है. मौसम का तेवर दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. आठ दिनों से लगातार तीखी धूप हो रही है. दिन में गर्म हवा ने लोगों की बेचैनी बढ़ा दी है. वहीं, रात को भी राहत नहीं मिल पा रही है. उमस के कारण रात में लोग सो नहीं पा रहे है. इससे लोगों की नींद पूरी नहीं हो पा रही. गर्मी से लोग बेहाल हैं. गुरुवार की सुबह से ही तीखी धूप निकल आयी. गर्मी के चलते सुबह सात बजे ही लोगों के पसीने छूटने लगे. घर से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा था. दिन चढ़ने के साथ ही पारा भी चढ़ता गया. दोपहर होते ही पारा 44 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया. सुबह में आसमान में बादल, तो दिखे लेकिन गर्मी से राहत नहीं मिली. दोपहर में धूप आसमान से आग बरसाती मालूम हुई. शाम को भी खास राहत नहीं मिली. तापमान में लगातार उछाल आने के कारण भीषण गर्मी से जनमानस से लेकर पशु पक्षी भी परेशान हैं. गर्मी का सितम बढ़ने के कारण एसी व कूलर भी फेल हो रहे हैं. गर्मी का प्रकोप बढ़ने के कारण शहरवासियों को दिन व रात में चैन नहीं मिल पा रहा है. गुरुवार की रात सीजन में सबसे गर्म दर्ज की गयी. गुरुवार को अधिकतम तापमान 44.5 डिग्री सेल्सियस रहा, जो औसत से 5.1 डिग्री ज्यादा रहा. इसके अलावा न्यूनतम तापमान भी 29.9 डिग्री सेल्सियस रहा. आर्द्रता 33% रही, तो पुरवा हवा 13 किमी की रफ्तार से चली. इसके बाद भी रात में उमस से लोग उबलते दिखे. मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. इन इलाकों में भी लू चलने के आसार हैं. मौसम वैज्ञानिक डॉ एसएन पांडेय ने बताया कि फिलहाल 18-19 जून तक ऐसा ही मौसम के बने रहने के आसार हैं. 20 जून से तेज हवा संग बादलों की आवाजाही और बूंदाबांदी के आसार हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें